×

भव्य मखदूमपुर गंगा मेले का हुआ उद्घाटन, DM चन्द्रकला ने की लोगों से सफाई रखने की अपील

By
Published on: 11 Nov 2016 9:54 AM GMT
भव्य मखदूमपुर गंगा मेले का हुआ उद्घाटन, DM चन्द्रकला ने की लोगों से सफाई रखने की अपील
X

makhdoom

मेरठ: जिला पंचायत मेरठ द्वारा तहसील मवाना के मखदूमपुर गंगा मेले का शुभारंभ जिलाधिकारी चन्द्रकला ने गंगातट पर फीता काटकर एवं विधि-विधान द्वारा पूजन कर किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान, उप जिलाधिकारी मवाना अरविन्द कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारीगण व गणमान्य लोग उपस्थित रहे। यह मेला 14 नवंबर तक चलेगा तथा मुख्य पर्व 14 नवंबर को होगा।

जिलाधिकारी बी0 चन्द्रकला ने कहा कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगातट पर परंपरागत तौर पर लगने वाला यह मेला एक पवित्र आस्था और एकता का केंद्र है। उन्होंने कहा कि इस गंगा मेले की महत्वपूर्ण श्रद्धा है। जहां पर श्रद्धालु लोग अपनी मनोकामना पूर्ण करने हेतु एवं पुण्य लाभ कमाने हेतु गंगा स्नान करने आते हैं। उन्होंने कहा कि यह पूरे जनपद मेरठ के लिए एक गर्व का विषय है कि इस मेले में जनपद और जनपद के बाहर से लोग आकर पतीत पावनी गंगा में स्नान का धार्मिक लाभ कमाते हैं। उन्होंने इस अवसर पर आम जन से गंगा की स्वच्छता बरकरार रखने की अपील की।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान ने बताया कि यह मेला 14 नवंबर तक चलेगा। उन्होंने इस अवसर पर आमजन से अपील की कि वह इस मेले का भरपूर लाभ उठाकर धार्मिक लाभ कमाएं तथा स्वच्छता को दृष्टिगत रखते हुए उपलब्घ कराए गए कूड़ेदानों में ही कूड़ा डाले।

पुलिस अधीक्षक देहात डा0 प्रवीण कुमार रंजन सिंह ने बताया कि मेले की सुरक्षा को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा तथा मेले की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के लिए सीसी टीवी कैमरे स्थापित किये गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 वीपी सिंह ने बताया कि इस मेले स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक शिविर लगाया गया है, जिसमें विभिन्न जांचों के साथ-साथ रैबीज, एैन्टी वैनम इंजेक्शन व अन्य आवश्यक दवाईयां उपलब्ध रहेंगी तथा साथ ही एम्बुलेंस उपलब्ध रहेगी।

Next Story