×

Mathura News: मदद मांगने पर रुके बैंककर्मी से गन प्वाइंट पर ATM से निकलवा ली बड़ी धनराशि, गिरफ्तार

Mathura News: रिफायनरी पुलिस मामले की जांच मे जुटी रही और आखिरकार बीती रात रिफायनरी पुलिस का उस समय लुटेरों से आमना-सामना हो गया, जब बदमाश फिर एक बार वारदात को अंजाम देने आए थे।

Mathura Bharti
Published on: 10 Jan 2024 6:57 AM GMT
X

Mathura News (Photo: Social Media)

Mathura News: मथुरा में थाना रिफाइनरी पुलिस ने एक अजीबो गरीब लूट की वारदात का खुलासा किया है। वारदात के दिन मौके पर पहुंची पुलिस को ही घटना पर विश्वास नहीं हुआ था। एसएसपी ने बैंक कर्मी से हुई लूट की वारदात का खुलासा करने वाले पुलिसकर्मियों को 15 हजार के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया है।

दरअसल, घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जब घटना के बारे में पता चला तो पुलिस को यकीन ही नहीं हुआ। लेकिन पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए सभी शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इन बदमाशों के मास्टर माइंड की साजिश के आगे पुलिस भी चकरा गई। पुलिस को बैंक कर्मी के साथ हुई लूट की वारदात फर्जी लगने लगी। लेकिन बदमाशो के द्वारा दी गई वारदात और बैंक कर्मी द्वारा कॉन्फिडेंस के द्वारा दिए जा रहे बयान और सारे घटना क्रम को सिलसिलेवार बताने के बाद पुलिस को भी लूट की वारदात पर यकीन करना पड़ा। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने रिफायनरी पुलिस को घटना खोलने के निर्देश दिए। इस पर रिफायनरी पुलिस मामले की जांच मे जुटी रही और आखिरकार बीती रात रिफायनरी पुलिस का उस समय लुटेरों से आमना-सामना हो गया, जब बदमाश फिर एक बार वारदात को अंजाम देने आए थे।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया की पकड़े गए लुटेरों ने जो कि आगरा और रिफायनरी के रहने वाले है ने 28 दिसंबर को शाम करीब 8 बजे के आसपास रिफाइनरी से आगरा जा रहे मदन गोला की गाड़ी को हाथ देकर रोक लिया और दो लड़कों द्वारा गन पोइन्ट पर लेकर उन्हें एटीएम ले गए और एटीएम कार्ड के जरिए 01 लाख 32 हजार रुपये पहले निकलवाए और फिर रुपए लूट कर फरार हो गए थे।

लुटेरों का नहीं कोई आपराधिक इतिहास

एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया की जिस तरह से लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया था उससे ऐसा कही ऐसा नहीं लगा की बदमाश पहले एटीएम तक लें जाए और फिर रुपए निकलवाकर लूट फरार हो जाएं। फिलहाल इन लुटेरों का अभी तक कोई भीं आपराधिक इतिहास नहीं मिला है लेकिन भविष्य में इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायेगी। वहीं, फिलहाल आगरा का रहने वाला कृष्णा और मथुरा के रिफायनरी के रहने वाले सम्राट और विवेक पुलिस गिरफ्त आ चुके हैं। अब पुलिस का मानना है कि कड़कड़ाती कोहरे भरी सर्दी में लूट की वारदात को अंजाम देने की घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story