×

Mathura News: मथुरा में श्री कृष्ण जन्माष्टमी 7 सितंबर को मनाया जाएगा, तैयारियां तेज

Mathura News: शहर में जगह-जगह हो रही सजावट और विद्युत प्रकाश से जगमग हो रहे हैं कुंड और धरोहरों का नगर आयुक्त ने निरीक्षण किया। अधीनस्थों को निर्देश दिए जन्माष्टमी के पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं को एक सुखद अनुभूति हो इस बात की जानकारी नगर आयुक्त ने देते हुए बताया कि नगर निगम की ओर से भंडारे, पेयजल, टॉयलेट आदि की भी व्यवस्था की जा रही है।

Mathura Bharti
Published on: 5 Sep 2023 4:41 PM GMT
X

Mathura News: देश के साथ-साथ विश्व में श्री कृष्ण जन्माष्टमी 7 सितंबर को पूरे भक्ति भाव व आस्था के साथ मनाया जाएगा। कान्हा की नगरी मथुरा में जन्माष्टमी का पर्व एक अलग ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। जिसके लिए देश विदेश से श्रद्धालु मथुरा वृंदावन पहुंचते हैं। कान्हा की नगरी भी आने वाले उनके भक्तों का बड़े ही प्रेम भाव से सत्कार करती है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिला प्रशासन भी जन्माष्टमी के पर्व पर आने वाले भक्तों के लिए विशेष इंतजाम करने में जुटा हुआ है। कान्हा के जन्मोत्सव कार्यक्रम में भले ही अभी कुछ समय बाकी हो लेकिन भगवान की लीलाओं से जुड़े कुंड चौराहे तिराहे पर नगर निगम ने भव्यता और दिव्यता करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। शहर के प्रमुख प्रवेश मार्गों पर निगम के द्वारा तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं तो वहीं जगह-जगह सजावट की जा रही है। श्री कृष्ण जन्म भूमि के समीप स्थित पोतरा कुंड पर नगर निगम ने म्यूजिकल फाउंटेन आने वाले भक्तों के लिए लगाया है। लोग इस म्यूजिकल फाउंटेन का आनंद लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। कान्हा के भक्ति गीतों पर रंग बिरंगी लाइट के बीच पानी की जलधारा से बनती छवि लोगों को मंत्र मुक्त कर रहा है।

नगर आयुक्त ने किया निरिक्षण

शहर में जगह-जगह हो रही सजावट और विद्युत प्रकाश से जगमग हो रहे हैं कुंड और धरोहरों का नगर आयुक्त ने निरीक्षण किया। अधीनस्थों को निर्देश दिए जन्माष्टमी के पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं को एक सुखद अनुभूति हो इस बात की जानकारी नगर आयुक्त ने देते हुए बताया कि नगर निगम की ओर से भंडारे, पेयजल, टॉयलेट आदि की भी व्यवस्था की जा रही है। ताकि कान्हा के भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उनकी यह यात्रा सुखद एवं आनंद से परिपूर्ण हो बाइट ।

एक तरफ नगर निगम ने जहां कुंड घाटों एवम धरोहरों को विशेष विद्युतीय सजावट से जगमग किया हुआ है, तो वही दूसरी तरफ श्री कृष्ण जन्म स्थान को विद्युत रोशनी की आभा श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। श्रद्धालु अभी से कान्हा की नगरी पहुंचने लगे हैं। विद्युत रोशनी से जगमग श्री कृष्ण जन्म स्थान को देख श्रद्धालु भाव विभोर मुद्रा में नजर आ रहे हे। रोशनी से जगमग कान्हा का जन्मस्थान और शहर को देख भक्तो ने बताया कि अभी तक हम भगवान श्री कृष्ण का जन्म उत्सव कार्यक्रम टीवी के माध्यम से देखा करते थे लेकिन इस बार उस आनंद की अनुभूति करने के लिए स्वयं मथुरा आए हुए हैं। मथुरा आकर उनको काफी अच्छा लग रहा है भक्तों ने बताया कि वह एक सप्ताह की छुट्टी लेकर आए हैं। इस दौरान वह ब्रज के प्रमुख सभी मंदिरों में दर्शन करेंगे और कृष्ण जन्माष्टमी पर्व का आनंद लेंगे ।

Mathura Bharti

Mathura Bharti

Next Story