×

Varanasi News: मॉरीशस के पीएम प्रविंद्र जुगनाथ 2 दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे, ससुर की अस्थियों को गंगा में किया विसर्जित

Varanasi News: मॉरीशस पीएम प्रवींद्र जुगनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट से जब होटल के लिए रवाना हुए तो उनका स्वागत हर चौराहे पर किया गया। स्कूली बच्चों ने हाथों में भारत और मॉरीशस का नेशनल फ्लैग लेकर पीएम प्रवींद्र जुगनाथ का स्वागत किया।

Network
Report Network
Published on: 11 Sep 2023 9:26 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2023 9:29 AM GMT)
Varanasi News
X

मॉरीशस के पीएम का स्वागत करते मंडलायुक्त

Varanasi News: मॉरीशस के पीएम प्रविंद्र जुगनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर मॉरीशस के पीएम का जोरदार स्वागत किया गया। जी-20 की बैठक में शामिल होने के बाद प्रविंद्र जुगनाथ अपने ससुर की अस्थियों को गंगा में विसर्जित करने के लिए वाराणसी के दशाश्वमेघ घाट पहुंचे। मॉरीशस के पीएम अस्थि विसर्जन के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी करेंगे। बीजेपी के नेताओं ने काशीयाना अंदाज में मॉरीशस के पीएम का स्वागत किया।

मॉरीशस पीएम प्रवींद्र जुगनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट से जब होटल के लिए रवाना हुए तो उनका स्वागत हर चौराहे पर किया गया। स्कूली बच्चों ने हाथों में भारत और मॉरीशस का नेशनल फ्लैग लेकर पीएम प्रवींद्र जुगनाथ का स्वागत किया। ताज होटल पहुंचने पर वाराणसी के कमिश्नर कौशलराज शर्मा ने उनका स्वागत किया। कुछ देर विश्राम करने के बाद मॉरीशस के पीएम अपने ससुर की अस्थियों को गंगा में विसर्जित करने के लिए दशाश्वमेघ घाट पहुंचे।


मॉरीशस के पीएम का स्वागत

मॉरीशस पीएम प्रवींद्र जुगनाथ का स्वागत एयरपोर्ट से लेकर ताज होटल तक रास्तेभर किया गया। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर ताज होटल तक सभी प्रमुख चौराहों को विशेष रुप से सजाया गया था। सभी चौराहों पर स्कूली बच्चों ने मॉरीशस के पीएम का स्वागत किया।


सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

मॉरीशस के पीएम के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन काफी सतर्क दिख रहा है। बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर ताज होटल तक सभी जगहों पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। ताज होटल से जब दशाश्वमेघ घाट के लिए रवाना हुए तो रास्ते में पड़ने वाले चौराहों पर स्वागत किया गया और साथ ही मॉरीशस के पीएम की सुरक्षा के लिए पूरी फ्लीट साथ में चल रही थी। वाराणसी के आलाधिकारी मॉरीशस पीएम के साथा चल रहे थे। सड़क से लेकर घाट तक सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था दिखी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story