×

Meerut News: मेरठ में बीजेपी विधायक बोले-1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मदद के लिए गई थी 40 देशों में

Meerut News: बीजेपी के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तबसे पूरे विश्व में देश की तस्वीर बदली है। उन्होंने उल्लेख किया कि 1971 में पकिस्तान युद्ध के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी मदद के लिए 40 देशो में गईं।

Sushil Kumar
Published on: 11 Jun 2023 3:15 PM GMT
Meerut News: मेरठ में बीजेपी विधायक बोले-1971 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मदद के लिए गई थी 40 देशों में
X
बीजेपी के मेरठ कैंट विधायक अमित अग्रवाल: Photo- Newstrack

Meerut News: आज यहां चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ के छात्रों को केन्द्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी देने के दौरान बीजेपी के कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं तबसे पूरे विश्व में देश की तस्वीर बदली है। उन्होंने उल्लेख किया कि 1971 में पकिस्तान युद्ध के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी मदद के लिए 40 देशो में गईं। जबकि आज की मोदी सरकार के बजट में पडोसी देशो को बुरे हालत में मदद के लिए भी बजट का प्रावधान किया गया है।

चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय मेरठ के जैव प्रोद्योगिकी विभाग के परास्नातक के छात्र-छात्राओं को सूक्ष्मजीव विज्ञान विभाग के सेमिनार हॉल में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत टेबलेट वितरण कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रुप में संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक अमित अग्रवाल ने कहा कि आज भारत जी-20 देशों व विश्व स्वास्थ्य संगठन की अध्यक्षता कर रहा है। एक समय था जब पोलियो वैक्सीन के लिए भारत ने लगभग 20 वर्षो तक प्रतीक्षा की। पर आज भारत सिर्फ 6 माह में कोरोना की वैक्सीन विकसित करके अपनी “वसुधैव कुटुम्बकम” की धारणा से पूरे विश्व को सप्लाई कर रहा है।

भारत ने 60 के दशक में भुखमरी में गेहूं अमेरिका से मंगाया- अमित अग्रवाल

बीजेपी विधायक ने कहा कि विकसित देशों में कोरोना वैक्सीन की डोज हजारों रूपये में लगाई गई। जबकि भारत के 130 करोड़ लोगों को मुफ्त में उपलब्ध करायी गई। भारत ने 60 के दशक में भुखमरी में गेहूं अमेरिका से मंगाया । जबकि आज देश में 3 वर्षो का बफर स्टॉक उपलब्ध है। यही नहीं भारत श्रीलंका, सोमालिया व तमाम अफ्रीकी देशों को भरपूर सप्लाई कर रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्ष कुलपति प्रो० संगीता शुक्ला, विशिष्ठ अतिथि प्रो० जितेन्द्र सिंह व कार्यक्रम संयोजक प्रो० शैलेन्द्र सिंह गौरव रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ० नितिन गर्ग ने किया। कार्यक्रम में 33 छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किये गये।

कार्यक्रम के संयोजक प्रो० शैलेन्द्र सिंह गौरव (अधिष्ठाता कृषि संकाय व समन्वयक जैवप्रोद्योगिकी विभाग) ने मुख्य अतिथि, आगंतुको, शिक्षकों व सभी छात्रों का स्वागत करते हुए कहा उत्तर प्रदेश सरकार ने तकनीक के इस युग में देश के सबसे बड़े प्रदेश के छात्र-छात्राओं को टेबलेट उपलब्ध कराते हुए इनके सुनहरे भविष्य की आधारशिला के साथ-साथ देश के सुनहरे भविष्य की आधारशिला रख दी है।

मोदी सरकार में भारत का नाम विश्व पटल पर चमका- अमित अग्रवाल

भारत दुनिया का सबसे युवा देश है और आज के तकीनीकी युग में युवाओं को तकीनीकी दक्षता से ही भारत का नाम विश्व पटल पर चमकाएंगे। वर्तमान में जो देश अपने युवाओं को जितना तकीनीकी रूप से दक्ष करेगा भविष्य में वो उतना ही समृद्ध होगा। भारत ने भी इस दिशा में अपने ठोस कदम बढ़ा दिए हैं। देश के लगभग हर कोने हर गाँव में युवा तक आज इंटरनेट की पकड़ है। प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य युवाओं को डिजिटल तकनीक से सशक्त बनाना है। युवा आज डिजिटल तकनीक की मदद से देश-विदेश की तमाम जानकारी घर बैठे लेकर शिक्षा, कृषि, व्यापार, चिकित्सा आदि में नित्य नवाचार कर रहे है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ लक्ष्मण नगर जी,डा.प्रदीप कुमार,डा.आशू त्यागी, डॉ. अमरदीप सिंह, धनेशवर कुमार, कुशाग्र, सागर,नवीन,युवराज,सुरेश आदि हे।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story