×

Lok Sabha Election 2024: मेरठ में कराएंगे हाई कोर्ट बेंच की स्थापना: मायावती

Meerut News: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मेरठ में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने की बात कही।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 23 April 2024 11:42 AM GMT
जनता को संबोधित करती मायावती।
X

जनता को संबोधित करती मायावती। ( Pic: Social Media)

Mayawati Rally In Meerut: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा सुप्रीमो मायावाती लगातार जनसंपर्क कर रही हैं। मायावती ने आज मेरठ के हापुड़ रोड़ पर जनसभा को संबोधित किया। अल्लीपुर से बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी के समर्थन में जनता को संबोधित करते हुए बसपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। संबोधन के दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर जनता ने बसपा को मौका दिया तो वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाएंगे और मेरठ में हाई कोर्ट के बेंच की स्थापना का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान मंच पर देवव्रत त्यागी और श्मसुद्दीन राईन मौजूद रहे।

वेस्ट यूपी को बनाएंगे अलग राज्य

इस लोकसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती की मेरठ में आज पहली रैली थी। कई वर्षों बाद मायावती ने मेरठ में जनसभा की है। सुबह से ही जुटे लोगों को संबोधित करते हुए मायावती ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यदि जनता बसपा को केंद्र में सरकार बनाने का मौका देगी तो सबसे पहला काम उत्तर प्रदेश का बंटवारा करके पश्चिमी उत्तर प्रदेश का निर्माण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि लखनऊ हाई कोर्ट बेंच की तरह मेरठ में भी हाई कोर्ट बेंच की स्थापना कराने का प्रयास करेंगे।

सरकार आरक्षण से कर रही छेड़छाड़

अपने भाषण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश के संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है। संविधान के साथ ही दलितों और अति पिछड़ों के आरक्षण के साथ भी सरकार छेड़छाड़ कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारियों के प्रमोशन में भी आरक्षण नहीं दिया जा रहा है। सरकार के फ्री राशन देने पर तंज कसते हुए मायावती ने कहा कि सरकार दो वक्त का सरकारी राशन देकर गरीबों से असली रोजगार छीन रही है। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार के कार्यों को गिनाया।

बेरोजगारों को मिलेगी स्थाई नौकरी

अपने भाषण के दौरान मायावती ने सरकारी नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि देश के गरीबों, दलितों, पिछड़ों और सामान्य वर्ग के गरीबों का उत्पीड़न हो रहा है। आश्वसन देते हुए उन्होंने कहा कि अगर देश की जनता उन्हें केंद्र में सरकार बनाने का मौका देती है तो किसी भी वर्ग का उत्पीड़न नहीं होगा। बेरोजगारी पर बात रखते हुए मायावती ने कहा कि देश के सभी युवाओं और गरीबों को स्थाई रोजगार दिया जाएगा। साथ ही गन्ना किसानों को भी उचित मूल्य दिया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story