×

IPL Auction 2024: 8.4 करोड़ में बिके क्रिकेटर समीर रिजवी, इस टीम में दिखायेंगे खेल का जौहर

IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में 8.4 करोड़ में बिके मेरठ के क्रिकेटर समीर रिज़वी की इस उपलब्धि पर जश्न का माहौल है। हाल यह है कि परिवार के लोगों के साथ रिश्तेदार ढोल की थाप पर झूम रहे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 20 Dec 2023 5:51 AM GMT
meerut news
X

8.4 करोड़ में बिके मेरठ के क्रिकेटर समीर रिजवी (न्यूजट्रैक)

Meerut News: दुबई में चल रही आईपीएल नीलामी में 8.4 करोड़ में बिके मेरठ के क्रिकेटर समीर रिज़वी की इस उपलब्धि पर उनके घर और गांव में जश्न का माहौल है। हाल यह है कि परिवार के लोगों के साथ रिश्तेदार ढोल की थाप पर झूम रहे हैं। वहीं समीर के घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। हालांकि समीर रिजवी अभी अपनी इस उपलब्धि को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि आईपीएल में खेलने का सपना तो पूरा हुआ है, लेकिन निगाहें इंडिया के लिए खेलने पर है।

अपनी ताजा उपलब्धि पर पूछे जाने पर वह केवल इतना ही कहते हैं कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि इतनी बिड लगेगी। वहीं समीर के पिता हसीन ने उनके चयन पर खुशी जतायी। उन्होंने कहा कि बेटे की उपलब्धि के कारण मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। ऊपर वाले से यह दुआ है कि समीर खेल में अपना जौहर दिखाकर देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन करें। गौरतलब है मंगलवार को आईपीएल 2024 के लिए दुबई में 72 खिलाड़ियों को लेकर नीलामी शुरू हुई। इसमें मेरठ के मवाना कस्बे के फलावदा में रहने वाले समीर रिज़वी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.40 करोड़ में खरीदा है।

कौन हैं समीर रिजवी

पांच साल की उम्र से खेल रहे समीर एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं और इस समय अपने परिवार के साथ मेरठ कैंट के लालकुर्ती इलाके में रह रहे हैं। समीर रिजवी अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने पिता हसीन, मामा व कोच तनकीब अख्तर को दिया है। समीर इस बात से इंकार करते हैं कि उनके लिए आईपीएल के चकाचौंध भरे माहौल में खेलना मुश्किल होगा। वे कहते हैं- ऐसा कुछ नहीं है। अभी यूपीसीए का टूर्नामेंट खेला हूं, जिसमें आईपीएल की तरह ही माहौल था।

8.4 करोड़ की धनराशि मिलने पर मुस्कारते हुए समीर रिजवी ने कहा कि वैसे मेरे लिए पैसो की कोई अहमियत नहीं है। देश के लिए खेलकर देश का नाम ऊंचा करुं यही मेरी सबसे बड़ी इच्छा है। रहा सवाल पैसों का तो यह मेरे परिवार के लिए हैं। पहले भी मैं इनाम में मिली राशि परिवार को दे देता था। उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़कर उन्हें खुशी है। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी का साथ मिलेगा जो उनके भविष्य के लिए और बेहतर होगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story