×

Meerut: सुभारती विवि के महारोजगार मेले में उमड़ी युवाओं की भीड़, दिया साक्षात्कार

Meerut: स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में महारोजगार मेले का भव्य आयोजन किया गया।

Sushil Kumar
Published on: 27 Feb 2024 12:20 PM GMT
meerut news
X

मेरठ में सुभारती विवि के महारोजगार मेले में उमड़ी युवाओं की भीड़ (न्यूजट्रैक)

Meerut News: स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय में महारोजगार मेले का भव्य आयोजन किया गया। सुभारती लॉ कॉलेज परिसर स्थित सरदार पटेल पार्क में आयोजित महारोजगार मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी अंकित कुमार, जानी ब्लॉक प्रमुख गौरव चौधरी, संस्कृति विभाग निदेशक डॉ. विवेक कुमार, पत्रकारिता विभागाध्यक्ष डॉ. एससी थलेडी, फाइन आर्ट कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पिंटू मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

महारोजगार मेले ने युवाओं ने आजमाई किस्मत

महारोजगार मेले में सुभारती विश्वविद्यालय के अलावा मेरठ सहित आसपास क्षेत्र के दूसरे कॉलेज, विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी इंटरव्यू देकर अपनी किस्मत आजमाई। सभी विद्यार्थी देश-विदेश की बड़ी बड़ी कम्पनियों में इंटरव्यू देकर खुश नजर आए। सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.शल्या राज ने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की। उन्होंने कहा कि महारोजगार मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को रोज़गार के अवसर प्रदान करना है ताकि कोर्स पूर्ण करने के साथ ही विद्यार्थी रोज़गार प्राप्त कर सकें। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि मा. प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को सुभारती विश्वविद्यालय अपने प्रयासों से आत्मसात करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी अंकित कुमार ने सभी विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय के महारोजगार मेले से विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा एवं प्रतिभावान विद्यार्थियों को अपनी दक्षता से देशहित में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। जानी ब्लॉक के प्रमुख गौरव चौधरी ने कहा कि महारोजगार मेले में विद्यार्थियों को अपनी दक्षता दिखाने का स्वर्णिम अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि ये बड़े हर्ष की बात है, कि देश विदेश की प्रतिष्ठित कम्पनियां विद्यार्थियों का चयन करने आई हैं। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम करने वाले विद्यार्थी अवश्य सफल होते है। महारोजगार मेला संयोजक व ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा ने बताया कि महारोजगार मेले में देश-विदेश की विभिन्न कम्पनियों ने बड़ी संख्या में आए विद्यार्थियों का इंटरव्यू लिया है।

उन्होंने बताया कि एक हजार से अधिक छात्र छात्राओं ने महारोजगार मेले में प्रतिभाग किया। इंटरव्यू में सफल विद्यार्थियों की घोषणा कल की जाएगी। इसके बाद सफल छात्र-छात्राओं को ऑफर लेटर प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का यही प्रयास है कि विद्यार्थियों को रोजगार से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने बताया कि महारोजगार मेले में अपने क्षेत्र की अग्रणी कंपनियों जैसे टेक महिंद्रा, फ्लिपकार्ट इंडिया, पाइक इंडिया, एंको इंजीनियर कंबाइन प्राइवेट लिमिटेड, जय भारत मारुति, पिरामल ग्रुप, ईकॉम एक्सप्रेस, अंबिका स्टील, विकास ग्रुप, अरनव इनसॉफ्ट प्राइवेट लिमिटेड, बालाजी स्प्रिंग, आईजीटी सॉल्यूशन आदि 30 से ज्यादा प्रतिष्ठित कंपनियां विद्यार्थियों के चयन के लिए आई है। मंच का संचालन पत्रकारिता विभाग की प्राध्यापिका प्रीति सिंह ने किया। इस अवसर ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डायरेक्टर अमित कुमार वर्मा, संस्कृति विभाग के निदेशक डॉ. विवेक कुमार, डॉ.एससी थलेडी, डॉ. पिंटू मिश्रा, डॉ.श्रवण कुमार गर्ग और रामप्रकाश तिवारी सहित विभिन्न कालेजों के छात्र-छात्राएं महारोजगार मेला आयोजन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story