×

चौ. चरण सिंह को 'भारत रत्न' की घोषणा का जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने किया स्वागत, 12 फरवरी को आगे की रणनीति पर चर्चा

Meerut News: बैठक में जाट समाज को केंद्र व राज्यों में आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए नई रूपरेखा पर लंबी चर्चा हुई।

Sushil Kumar
Published on: 9 Feb 2024 5:28 PM GMT
Meerut News
X

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य बैठक करते हुए (Social Media) 

Meerut News: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा का अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने स्वागत किया है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय संयोजक चौ यशपाल मलिक के अनुसार छोटूराम धाम जसिया में आयोजित हुई समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री चौ चरण सिंह को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद देने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति काफी लंबे समय से चौधरी चरण सिंह, राजा महेंद्र प्रताप और ताऊ देवीलाल को भारत रत्न देने की मांग कर रही थी।

चौ. यशपाल मलिक के अनुसार, 'बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र में आरक्षण के लिए धौलपुर, भरतपुर के लोग जो संघर्ष कर रहे हैं, हमारी समिति उनका पूर्ण समर्थन करती है। अगर, आरक्षण के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा तो उसके लिए भी हम तैयार है। हम सरकार से मांग करते है धौलपुर भरतपुर सहित देश के तमाम जाट समाज को केंद्र में आरक्षण दिया जाए।'

12 फरवरी को आगे की रणनीति पर चर्चा

इस बैठक में जाट समाज को केंद्र व राज्यों में आरक्षण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए नई रूपरेखा पर लंबी चर्चा हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि देश के तमाम महत्वपूर्ण खाप नेताओं, जाट संगठनों और सभी प्रमुख लोगों को 12 फरवरी को 11 बजे दीनबंधु सर छोटूराम धर्मशाला, नांगलोई में एक मंच पर आने का निमंत्रण दिया जायेगा। उसी दिन सभी संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों को एकजुट कर जाट आरक्षण के लिए एक संयुक्त कमेटी बनाई जाएगी। उसी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जाट आरक्षण संयुक्त कमेटी की तरफ से आगामी योजना का ऐलान कर दिया जायेगा।

बैठक में ये रहे शामिल

बैठक में मुख्य रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया, छोटूराम धाम के चेयरमैन एडवोकेट रणधीर सिंह, राष्ट्रीय महासचिव बी एस अहलावत, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष चौ जय भगवान डबास, राष्ट्रीय महासचिव रोहताश हुड्डा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमेर सिंह, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष श्री गंगाराम श्योराण, मुख्य सचिव एम एस मलिक, डा.धर्मवीर राठी, सुरेंद्र मलिक, बलवान सुंडा, राजकुमार मलिक, सतबीर डीपीई, प्रधान दयानंद देशवाल, आशीष फौजदार, नफे सिंह मान, हरज्ञान मलिक, कैप्टन रामकरण दलाल, रमेश कुंडू, सत्यप्रकाश गुलिया, रमेश सहरावत, विद्यानंद दादरी, भगत सिंह सहरावत, विजय मान, संदीप संसनवाल, जयबीर राणा, प्रदीप खत्री, भरत पंवार, नरेश शौकीन, रामकिशन कुंडू, रामकुमार टोकस, प्रधान पवन मान, युवा अध्यक्ष विजय मान, कुलदीप डबास, राजसिंह लाकड़ा आदि मौजूद थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story