×

Meerut News: कुएं में गिरा तेंदुआ...बार-बार करता रहा बाहर निकले का प्रयास, वन विभाग की टीम ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

Meerut News: मेरठ के एक गांव के कुएं में कुछ ऐसा हुआ कि देखने के लिए गांव वालों की भीड़ लग गई। कुएं के अंदर जो कुछ देखा तो लोग दंग रह गए। फिर वन विभाग की टीम को सूचना दे दी गई। दरअसल कुएं में तेंदुआ गिर गया था, वह बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था, लेकिन सफल नहीं हो सका।

Sushil Kumar
Published on: 27 Dec 2023 12:21 PM GMT
Leopard fell into the well, Forest Department team started rescue operation
X

कुएं में गिरा तेंदुआ वन विभाग की टीम ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन: Photo- Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक गांव के कुएं में कुछ ऐसा हुआ कि देखने के लिए गांव वालों की भीड़ लग गई। कुएं के अंदर जो कुछ देखा तो लोग दंग रह गए। फिर वन विभाग की टीम को सूचना दे दी गई। दरअसल कुएं में तेंदुआ गिर गया था, वह बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था, लेकिन सफल नहीं हो सका।

कोहरे के कारण तेंदुआ कुएं के अंदर गिर गया

घटना मेरठ के रार्धना के जंगल की है। यहां रात को किसी समय कुएं के पास जंगल से पहुंचा तेंदुआ कोहरे के कारण कुएं के अंदर गिर गया। आज सुबह जब गांव के लोग कुएं के पास से गुजरे तो उन्हें तेंदुआ की गुर्राहट सुनाई दी। जब ग्रामीणों ने कुएं के अंदर झांक कर देखा तो पता गुर्राहट और किसी की नहीं बल्कि तेंदुए की है,जो कि गुर्राते हुए कुएं से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा था। थोड़ी ही देर में कुएं में तेंदुआ के होने की खबर गांव में जंगल में आग की तरह फैल गई। जिस किसी को पता चला तो वो कुएं की तरफ दौड़ चला।

ऐसे में कुएं के आसपास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। उसे निकालने का भी प्रयास किया, लेकिन जब सफल नहीं हुए तो वन विभाग को सूचना दी गई। वनकर्मी मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। समाचार लिखे जाने समय तक रेसक्यू के लिए आगरा से टीम बुलवाई जा रही है।

रेसक्यू के लिए आगरा से टीम बुलवाई गई

रार्धना गांव के लोगो का कहना है कि उनके गांव में पहली बार तेंदुआ की उपस्थिति मिली है। ग्रामींणों के अनुसार उनके द्वारा फोन पर वन विभाग के अफसरों को घटना की सूचना दी गई जिसके बाद ने वन विभाग अफसरों द्वारा परीक्षितगढ़ रेंज से वन दारोगा आकाश कुमार टीम को वन विभाग की टीम के साथ मौके पर भेजा गया है। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सबसे पहले कुएं के आसपास लगी ग्रामीणों की भीड़ को हटाया। तत्पश्चात कुएं पर जाल लगाकर उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराया गया।


रेंजर हरज्ञान सिंह का कहना है कि जैसे ही वन विभाग को तेंदुए के कुएं में गिरने की सूचना मिली तो अधिकारियों के साथ कर्मचारियों की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई और तेंदुए को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। रेसक्यू के लिए आगरा से विशेष टीम को भी बुलवाया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story