×

Meerut News: घर में घुसा तेंदुआ, इलाके में मचा हड़कंप, वन विभाग और पुलिस रेस्क्यू करने में जुटी

Meerut News: सूचना पर रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम और पुलिसकर्मी जुट गए। इलाके में वन विभाग ने पिंजरा और जाल लगाया। लोगों को सतर्क रहने को कहा।

Sushil Kumar
Published on: 13 April 2024 8:33 AM GMT
Meerut News
X

मकान की छत पर बैठा तेंदुआ (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में तेंदुए की मौजूदगी से इलाके में दहशत और हड़कंप का माहौल है। दरअसल, आज यानि शनिवार सुबह तेंदुआ कसेरूखेड़ा निवासी निरंजन के मकान में घुस आया। समाचार लिखे जाते समय तक तेंदुआ जैसा कि विभागीय अफसरों का कहना है कि निरंजन के मकान में कार के पीछे दुबका हुआ है। डीएफओ राजेश कुमार, एसडीओ वन विभाग अंशु चावला समेत वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी ,लालकुर्ती पुलिस और सीओ कैंट ने मौके पर पहुंच कर तेंदुए का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ लगी है जिसको नियन्त्रण करने में पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि कल जैसा कि डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि व्हाट्सएप पर प्रसारित एक वीडियो वन विभाग को प्राप्त हुआ था। जिसमें कथित रूप से कहा गया है कि भगत लाइन्स, मवाना रोड में लैपर्ड दिखायी दिया है। सूचना मिलते ही वन विभाग द्वारा टीम का गठन कर उक्त क्षेत्र एवं उसके आस पास के क्षेत्रों में तेन्दुए की उपस्थिति की जांच की गयी। जांच में कोई साक्ष्य ऐसा नहीं पाया गया जिससे की वहां तेंदुए की उपस्थिति की पुष्टि की जा सके। आसपास पूछताछ में लोगो से भी वार्ता में किसी ने भी वहां तेंदुए की उपस्थिति की पुष्टि नहीं की। अभी वन विभाग के अफसर वीडियो को कहां से भेजा गया है। इस बात का पता लगाने का प्रयास कर ही रहे थे कि आज सुबह अचानक तेंदुआ कसेरूखेड़ा निवासी निरंजन के मकान में घुस आया। जिससे मकान में रह रहे लोगों व स्‍थानीय लोगों में में दहशत फैल गई।

सूचना पर रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम और पुलिसकर्मी जुट गए। इलाके में वन विभाग ने पिंजरा और जाल लगाया। लोगों को सतर्क रहने को कहा। जाल के जरिए उसे पिंजरे में पकड़ने की कोशिश में टीम लग गई। वन विभाग के अफसर व कर्मचारी जाल लगाकर तेंदुए को पकड़ने में जुटे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story