×

Meerut: जेल में बंद रेप आरोपी के परिजन पीड़िता को दे रहे धमकी,'... वापस ले लो केस, नहीं तो करेंगे एसिड अटैक'

Meerut Crime News: पीड़िता का कहना है कि आरोपी के परिजनों की धमकी से वह और उसके परिजन दहशत में हैं। डर के मारे वह मुकदमे की तारीख पर कचहरी भी नहीं जा पा रही है।

Sushil Kumar
Published on: 30 Oct 2023 5:03 PM GMT
Meerut NEWS
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना लोहिया नगर इलाके में वर्ष 2018 में में एक युवती के साथ में मुंडाली थाना क्षेत्र के रछौती गांव के रहने वाले युवक ने शादी का झांसा देकर तीन साल तक दुष्कर्म किया था। पीड़िता की तहरीर पर इस मामले में पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया।

प्रकरण फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट में चल रहे बलात्कार के प्रकरण को वापस लेने के लिए पीड़िता को आरोपी के परिजन लगातार पीड़िता का पीछा कर उस पर मामले में समझौते का दबाव बना रहे हैं। बात नहीं मानने पर पीड़िता को एसिड अटैक की धमकी दी जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

क्या है मामला?

मिली जानकारी के अनुसार युवती लोहिया नगर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहती है। 2018 में युवती की मुलाकात मुंडाली थाना क्षेत्र के रछौती गांव के रहने वाले युवक भूपेंद्र से हुई थी। कुछ दिनों बाद आरोपी ने शादी का झांसा देकर युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद करीब तीन साल तक युवती के साथ दुष्कर्म करता रहा। युवती का कहना है कि इसी बीच आरोपी भूपेंद्र का टीजीटी में चयन हो गया और वह देवरिया में सरकारी शिक्षक के पद पर तैनात हो गया।

शादी से कर दिया था इनकार

आरोप है कि सरकारी शिक्षक के पद पर तैनात था। हालांकि, बाद में आरोपी की नीयत बदल गई। उसने युवती से शादी करने से साफ इंकार कर दिया। युवती ने पहले तो आरोपी को समझाने की कोशिश की। लेकिन, आरोपी शादी के लिए राजी नहीं हुआ। जिस पर पीड़िता ने उसके खिलाफ नौचंदी थाने में तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तब से भूपेंद्र जेल में ही है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी के परिजन कोर्ट में चल रहे बलात्कार के प्रकरण को वापस लेने के लिए उस पर मामले में समझौते का दबाव बना रहे हैं। बात नहीं मानने पर उसे एसिड अटैक की धमकी दी जा रही है।

डर से तारीख तक पर नहीं जा रही

पीड़िता का कहना है कि आरोपी के परिजनों की धमकी से वह और उसके परिजन दहशत में हैं। डर के मारे वह मुकदमे की तारीख पर कचहरी भी नहीं जा पा रही है। पीड़िता ने आरोपी पक्ष से अपनी जान का खतरा बताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story