×

Meerut News: PM आवास में पानी नहीं, लोगों ने बाल्टी लेकर किया प्रदर्शन

Meerut News: गर्मी बढ़ने के साथ ही कुछ इलाकों में पीने के पानी का संकट बढ़ गया है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होते देख लोग अब सड़कों पर उतरने लगे हैं।

Sushil Kumar
Published on: 8 May 2024 9:49 AM GMT
meerut news
X

मेरठ में पानी के लिए लोगों ने बाल्टी लेकर किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: मेरठ में गर्मी बढ़ने के साथ ही कुछ इलाकों में पीने के पानी का संकट बढ़ गया है। कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होते देख लोग अब सड़कों पर उतरने लगे हैं। पानी की किल्त से जूझ रहे लोगो में प्रधानमंत्री आवास में रहने वाले लोग भी शामिल हैं जो कि पिछले कई दिनों से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। आवंटियों ने आवास विकास कार्यालय पर खाली बाल्टी लेकर प्रदर्शन कर अधीक्षण अभियंता से शिकायत कर समस्या का समाधान कराने की मांग उठाई है। प्रदर्शनकारियों की अगुवाई सुशील कुमार पटेल नाम के आवंटी कर रहे थे।

सुशील कुमार पटेल ने बताया कि गर्मी बढ़ने से जागृति विहार एक्सटेंशन में पानी की मांग बढ़ गई है पर विभाग द्वारा अभी तक सर्दी में बनाई गई समय सारणी के अनुसार ही आपूर्ति दी जा रही है। ऐसे में आवंटियों को प्रयाप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। इस समस्या को आवंटियों ने अधीक्षण अभियन्ता राजीव कुमार के समक्ष रखते हुए अन्य तमाम समस्याओं रखा। जिस पर अधीक्षण अभियन्ता द्वारा तत्काल संबंधित अधिकारियां के साथ बैठक कर आवंटियों की समस्याओ का समाधान कराते हुए पानी की समय सारणी को आवंटियों के अनुकूल बनाई व सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुख्यालय प्रस्ताव भेजने का आश्वासन दिया।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से राजकुमार, चंदू सिंह, संजय गुप्ता, मनोज पांडे, कंचन, मोनू, नीरज कोली, मंजू पांडे, निशा, रचना आदि आवंटी शामिल रहे। मेरठ में पानी संकट की वजह हरिद्वार से छोड़ा जाने वाला गंग नहर में पानी अचानक कम होना बताया जा रहा है। हरिद्रार से मुरादनगर तक गंग नहर में इन दिनों देखा जा रहा है कि पानी का बहाव काफी कम है। आम तौर पर मई में 11 हजार क्यूसेक से 13 हजार क्यूसेक पानी का बहाव रहता है। वर्तमान में पांच-छह हजार क्यूसेक पानी ही है। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले दिनों में दो-तीन हजार क्यूसेक तक पानी पहुंच जाएगा। हालांकि संबंधित विभागीय अफसरों का कहना है कि लोगो को घबराने की जरुरत नहीं है। जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story