×

Meerut News: दारोगा को गोली मारने वाला बदमाश पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, सिपाही घायल

Meerut News: जवाबी कार्यवाही में पुलिस की टीम द्वारा भी अभियुक्त विनय वर्मा के ऊपर आत्मरक्षा में फायर किया गया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Sushil Kumar
Published on: 4 Feb 2024 2:05 AM GMT
Meerut News
X

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण (Newstrack)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र में पुलिस दरोगा मुन्नेश सिंह को गोली मारने वाले एक बदमाश को शनिवार देर शाम पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया।वहीं, मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने मुठभेड़ की बाबत जानकारी देते हुए आज रात बताया कि बीती 22/23 जनवरी की देर रात को एच. आर. मंडप थाना कंकरखेडा के सामने से तीन बदमाशों के द्वारा एक गाड़ी को लूट लिया गया था। गाड़ी में जीपीएस लगे होने की वजह से तत्काल वादी के द्वारा पुलिस से संपर्क किया गया। पुलिस के द्वारा टीम बनाकर गाड़ी का पीछा किया गया और गाड़ी को घेर लिया गया था। पुलिस से घिरा देखे जाने पर बदमाशों के द्वारा पुलिस के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसमें चौकी इंचार्ज मुनेश कुमार को सीने में गोली लगी थी। जहां उनको नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराए जाने पर डॉक्टर्स के अथक परिश्रम से उनकी जान बच पाई थी । पुलिस के द्वारा लूट और हत्या के प्रयास में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

बस से आगरा भागने की फिराक में थे आरोपी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की टीमों द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन बदमाशों की पहचान की गई थी। जिसमें से विनय वर्मा, अनुज पुत्र कृष्ण पाल और नरेश सागर के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था। विनय वर्मा और अनुज पुत्र कृष्णपाल के ऊपर 25-25 हजार का मेरठ पुलिस द्वारा घोषित किया गया था। शनिवार को करीब 15.30 बजे पुलिस के द्वारा दो अभियुक्त विनय वर्मा और नरेश सागर को गिरफ्तार किया गया था जो बस से आगरा भागने की फिराक में थे। पूछताछ में उनके द्वारा बताया गया कि उस दिन विनय वर्मा के द्वारा पुलिस के ऊपर स्वयं बचने के लिए और अपने साथी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने हेतु जान से मारने की नीयत से फायर किया गया था।

पुलिस की टीम जब अभियुक्त विनय वर्मा को घटना में प्रयुक्त असलहा बरामद करने के लिए अभियुक्त के द्वारा बताए गए ठिकाने पर ले गई, तो वहां उसके द्वारा अपना हाथ छुड़ाकर अपने सेमी ऑटोमेटिक 32 बोर के असलहा से सिपाही सुमित चपराणा पर फायर किया गया, जो उसके हाथ में लगी। पुलिस के द्वारा सिपाही को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य थानों और एसओजी तथा सर्विलांस की टीमों की मदद से खेत में कांबिंग की गई, थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जगेठी के जंगल में अभियुक्त विनय वर्मा के द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से पुनः फायर किए गए।

जवाबी कार्यवाही में पुलिस की टीम द्वारा भी विनय वर्मा के ऊपर आत्मरक्षा में फायर किया गया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस की टीम के द्वारा उसकी जान बचाने हेतु कैलाशी अस्पताल थाना कंकरखेड़ा में भर्ती कराया गया। जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है, जहां उसकी मृत्यु हो गई है। मृतक के ऊपर 6 से अधिक मुकदमे पंजीकृत है जिनमे हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर एक्ट और चोरी जैसे अपराध शामिल हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story