×

Meerut: दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू, सपा-बसपा समेत 19 प्रत्याशियों ने खरीदा फॉर्म

Meerut: दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले ही दिन सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह ने नामांकन पत्र खरीदा।

Sushil Kumar
Published on: 28 March 2024 12:25 PM GMT
meerut news
X

दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया शुरू (न्यूजट्रैक)

Meerut News: दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले ही दिन सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह ने नामांकन पत्र खरीदा। भानु प्रताप सिंह के अलावा आज नामांकन खरीदने वालों में प्रमुख रुप से बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी शामिल रहे। इनके अलावा भारतीय जनता दल के राजेश गिरी,सबे अच्छी पार्टी के मो. अफजाल, बहुजन महा पार्टी के अंकित शर्मा, आरएसएसपी के भूपेन्द्र जय हिन्द नेशनल पार्टी के डा.हिमांशु और स्वतन्त्र जनता राज पार्टी के धर्मराज आदि कुल 19 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र खरीदे गए।

खरीदने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने ईवीएम को लेकर बड़ी बात कही। इस मौके पर सपा प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह ने फिर दोहराया कि ईवीएम मशीन में धांधली होती है। अगर धांधली को रोकना है तो बैलेट पेपर से चुनाव करना पड़ेगा। इधर लखनऊ से छनकर आने वाली खबरों पर यकीन करें तो भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया गया है। भानु की जगह नए प्रत्याशी की घोषणा आज रात तक होने की संभावना है। नए प्रत्याशी की चर्चा में मेरठ जनपद के सरधना विधायक अतुल प्रधान, पूर्व विधायक योगेश वर्मा अथवा उनकी पत्नी सुनीता वर्मा का नाम है।

दरअसल, मेरठ में भानु प्रताप सिंह के टिकट की घोषणा के बाद से ही स्थानीय नेताओं के बीच ही सहमति नहीं बन पा रही है। कई स्थानीय नेता तो खुलकर भानु प्रताप सिंह के टिकट देने के खिलाफ सामने आ गए हैं। इन नेताओं का कहना है कि पार्टी किसी स्थानीय नेता को ही उम्मीदवार बनाए। सूत्रों के अनुसार इसी को लेकर सपा नेताओं को लखनऊ बुलाया गया। नए प्रत्याशी को लेकर सपा में मंथन चल रहा है। आज शाम तक नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान हो सकता है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story