×

Meerut News: बॉयलर फटने से दो कर्मचारियों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

Meerut News: ग्रामीणों का आरोप है कि हादसे के करीब एक घंटे तक सभी फैक्टरी में ही पड़े रहे। उसके बाद मौके पर उपलब्ध हुई एंबुलेंस ने घायलों का अस्पताल पहुंचाया।

Sushil Kumar
Published on: 27 Feb 2024 5:43 AM GMT
Meerut News: बॉयलर फटने से दो कर्मचारियों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम
X

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के थाना इंचौली क्षेत्र के गांव फिटकरी स्थित टायर फैक्टरी में आज यानि मंगलवार सुबह बायलर फटने से फैक्टरी के दो कर्मचारियों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरु कर दी है। घटना की जानकारी पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी, एसपी देहात, एसडीएम, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

भीषण हादसे के बाद फैक्ट्री कर्मचारियों में हड़ंकप मच गया। वहीं हादसे में मारे गए कर्मचारियों की मौत की खबर से उनके घरों में कोहराम मचा है। घटना को लेकर गुस्साये क्षेत्र के ग्रामीणों ने फैक्ट्री प्रबन्धन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि हादसे के करीब एक घंटे तक सभी फैक्टरी में ही पड़े रहे। उसके बाद मौके पर उपलब्ध हुई एंबुलेंस ने घायलों का अस्पताल पहुंचाया। घटनास्थल पर जिन्हें मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासिनक अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

यहां जिला मुख्यालय पर मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब 5:30 बजे बॉयलर फट गया, जिसकी चपेट में आए शंकर(27) पुत्र विजयपाल जाटव, प्रवीण (32) पुत्र चतरू जाटव निवासी किशोरीपुर की मौत हो गई, जबकि दिनेश, शैंकी और उसके पिता सोहनपाल घायल हो गए। घायल व मृतक सभी थाना इंचौली क्षेत्र के गांव किशोरीपुरा के रहने वाले हैं। घायलों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

हादसे के बारे में थाना इंचौली प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि आज सुबह फिटकरी में दुर्गा टायर फैक्ट्री का बायलर फटने से फैक्ट्री के दो कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए हैं जिनके अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां चिकित्सकों ने उनकी हालत खतरे से बाहर बताई है। फिलहाल,घटना की जांच की जा रही है कि हादसे कैसे हुआ।

उधर, घटनास्थल क्षेत्र के गांव वालों के अनुसार मेरठ निवासी अमित ठाकुर व दीपक जैन ने टायर गलने वाली फैक्टरी लगाई हुई है। यहां टायर को गलाकर तेल, राख, तार अलग किए जाते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story