×

जालौन: पुलिसकर्मियों ने नाबालिग को लाठी डंडों से जमकर पीटा, कसूर था बस इतना

दो पुलिसकर्मियों ने एक नाबालिग युवक की लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दी। जिससे मासूम के पीठ पर डंडों के निशान पड़ गए।

Afsar Haq
Reporter Afsar HaqPublished By Monika
Published on: 24 May 2021 2:51 PM GMT
Police beat up the minor for no reason
X

पुलिस ने नाबालिग को पीटा (फोटो: सौ. से सोशल मीडिया ) 

जालौन: यूपी के जालौन में पुलिस की बर्बरता का एक नया कारनामा सामने आया है। हालांकि यह कोई नया वाक्या नहीं हैं। जालौन पुलिस अपनी करतूतों की वजह से आए दिन चर्चा में रहती हैं। पूरी घटना उरई कोतवाली क्षेत्र के बजारिया की हैं। जहां दो पुलिसकर्मियों ने एक नाबालिग युवक की लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दी। जिससे मासूम के पीठ पर डंडों के निशान पड़ गए और जब पुलिसकर्मियों को इतने से तसल्ली न मिली तो नाबालिग को थप्पड़ तक जड़ दिए औऱ गंदी-गंदी गालियां देकर उसका मुंह बंद करा दिया।

बता दें कि पूरा मामला जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र का हैं। जहां पर एक मासूम अपनी घर के पास की गली से गुजर रहा था तभी दो पुलिसकर्मी वहां से गुजरे तो वहां अचानक भगदड़ मच गई इसके बीच एक मासूम नीचे गिर पड़ा। इसका फायदा उठाकर पुलिस के दो सिपाहियों ने उस पर अपना रौब झाड़ते हुए उसके पीठ पर लाठियां बरसा दी। जब इसका उसने विरोध किया तो दबंग सिपाहियों ने उसे गालियां देकर धमकाना शुरू कर दिया इस बात का पता परिजनों को चला तो उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। अपने परिजनों को जब युवक ने आपबीती सुनाई तो पुलिस की इस दबंगई को सुनकर वह दंग रह गए। पुलिस ने युवक के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। सिर्फ बर्बरता ही नहीं बल्कि पुलिस बदमाशी पर भी उतर आई। युवक को पीटने के बाद जब वह नीचे गिर गया तो सिपाहियों ने फिल्मी अंदाज में गंदी-गंदी गालियां देकर उसे वहां से निकल जाने को कहा। पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक के चौखट पर न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस से शिकायत करती पीड़ित बेटे की मां (फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

पीड़ित ने बताया पूरा व्याख्या

वहीं मासूम अमन खान ने बताया कि हम गली से गुजर रहे थे तभी वहां कुछ लड़के भागने लगे। इस भगदड़ में मैं नीचे गिर गया। तो दो पुलिस वालों ने गालियां देते हुए 8 -10 डंडे पीठ पर मार दिए। दो सिपाहियों ने मारा है जो बल्लभ नगर चौकी के हैं। जिन्हें मैं अच्छे से पहचानता हूं।

वहीं मासूम की मां समीमा खां ने बताया कि मैं किसी काम से बाजार मे थीं लड़के का फोन आया कि मुझे दवा लेनी है तो उससे कहा कि यही आ जाओ मेडिकल से दवा दिला देंगे। मेरे बेटे की उम्र क्या मारने लायक हैं अगर इसको कुछ हो जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होता। आखिर पुलिस वजह तो बताएं क्यों मारा हैं बेटे को?

पीड़ित लड़का (सौ. से सोशल मीडिया )

जांच सीओ को सौंपी

वही पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पूरा मामला संज्ञान में आया पीड़ित ने शिकायत पत्र दिया है जिसकी जांच सीओ को सौंपी हैं अगर प्रक्रिया के विरुद्ध सिपाहियों ने काम किया होगा तो कार्यवाही की जाएंगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story