×

Mirzapur News: अपनादल कमेरावादी के प्रत्याशी दौलत सिंह पटेल ने किया नामांकन

Mirzapur News: PDM गठबंधन में शामिल अपनादल कमेरावादी से मिर्जापुर लोकसभा प्रत्याशी दौलत सिंह पटेल ने नामांकन किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 7 May 2024 12:52 PM GMT
Mirzapur News
X

नामांकन करते दौलत सिंह पटेल। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही PDM गठबंधन से अपना दल कमेरावादी के प्रत्याशी दौलत सिंह पटेल ने पहले दिन अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मंगलवार को नामांकन के पहले दिन विभिन्न राजनीतिक दलों के अलावा कुल 23 संभावित उम्मीदवारों ने पर्चा लिया। सपा के राजेंद्र एस बिंद ने 4 सेट में पर्चा लिया। नामांकन प्रक्रिया के बाद दौलत सिंह पटेल ने पत्रकारों से बातचीत किया बोले एल," सिंचाई, पेयजल, सड़क, अवैध खनन के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं।

दौलत सिंह पटेल के चुनावी मुद्दे

यूपी के मिर्जापुर जनपद में PDM गठबंधन से अपना दल कमेरावादी के प्रत्याशी दौलत सिंह पटेल नामांकन के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जनता की समस्या, हमारी समस्या है। इसके समाधान के लिए संघर्ष किया जाएगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे दौलत सिंह ने दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में तमाम मुद्दे हैं, जो जनता का मुद्दा है वही हमारा मुद्दा है । जिले में सिंचाई, पेयजल, सड़क व अवैध खनन की समस्या बनी है। खनन इस तरह हो रहा है कि पहाड़ गायब कर गड्ढा बना दिया जा रहा है।

मुस्लिम आरक्षण को बताया शिगूफा

उन्होंने मुस्लिम समाज को अलग से आरक्षण देने के मामले को राजनीतिक शिगूफा बताया। उन्होंने कहा कि आरक्षण की सुविधा पहले से मुस्लिम समाज को मिल रही है । अंसारी समेत तमाम लोग आरक्षण का लाभ पा रहे हैं। इसीलिए जातीय जनगणना के आधार पर आरक्षण की मांग की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि पहले जनगणना कराया जाए ताकि पता लग सके कि लोगों की जनसंख्या कितनी है। उसी के आधार पर आरक्षण दिया जाए। अनुप्रिया पटेल के इस बार और अधिक वोटों से जितने के दिए बयान पर कहा कि वह कुछ भी कहें उनका मन है। लेकिन जनता जान चुकी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story