×

Mirzapur News: गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक रिकॉर्ड के लिए पैदल यात्रा, कौशांबी के गौरव मालवीय अमेरिका के इस रिकॉर्ड को तोड़ने निकले

Mirzapur News: गौरव मालवीय गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक में 1985में बने अमेरिका के वारा पैदल चलने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए यार प्रारंभ किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 18 Feb 2024 5:32 AM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Photo: Social Media)

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के विंध्याचल में पहुंचे उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के गौरव मालवीय जो की गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक में 1985 में बने अमेरिका के द्वारा पैदल चलने के एक लाख चालीस हजार के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कौशांबी जनपद से 13 दिसंबर 2021 को अपनी यात्रा प्रारंभ किए हैं जो की 2029 में यह यात्रा दो लाख चौहत्तर हजार किलोमीटर के साथ एक नए गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक के तहत समाप्त होगी।

जानिए कौन है गौरव मालवीय

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित विंध्याचल पहुंचे कौशांबी के गौरव मालवीय गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक में 1985में बने अमेरिका के वारा पैदल चलने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए यार प्रारंभ किया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहाकि," मैं भारत के संपूर्ण यात्रा पर हूं 13 दिसंबर को 2021 को अपने कौशांबी जिले से निकला हूं। अभी मुझे चलते हुए ढाई साल ऊपर हो गया जोकि लगभग 44000 किलोमीटर कंप्लीट हो रहा है बजरंग दल के संयोजक के द्वारा मेरा स्वागत विंध्याचल के अटल चौक के पास किया गया विंध्याचल की पावन धरा पर और दिव्य आत्मा अटल बिहारी वाजपेई जी के मूर्ति पर माल्यार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

गौरव कहते हैं कि गिनीज वर्ल्ड ऑफ बुक में सन 1985 में अमेरिका के द्वारा बनाया गया था। पैदल चलने का एक लाख चालीस हजार किलोमीटर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए निकला हूं, जो की 2029 में यह रिकॉर्ड टूट कर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा। दो लाख चौहत्तर हजार किलोमीटर का रहेगा जो कि इतिहास में अब तक का सबसे हाईएस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड रहेगा। उसके बाद में माउंट एवरेस्ट पर चढूंगा उसे चढ़ाई के दौरान मेरे शरीर पर एक कुंटल का भर रहेगा मेरे यात्रा को देश से पर्यावरण को बचाना जंगल बचाओ अभियान के तहत मैं यात्रा कर रहा हू।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story