×

Mirzapur News: सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का होगा आगमन, परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Mirzapur News: जनपद में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और राज्यपाल आनंदी बेन के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है।

Brijendra Dubey
Published on: 29 Feb 2024 12:32 PM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 12:33 PM GMT)
X

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मिर्जापुर दौरा, परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास: Video- Newstrack

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और राज्यपाल आनंदी बेन के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली है। एक मार्च को परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और दो मार्च को राज्यपाल आनंदी बेन का जिले में आगमन हो रहा है । मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन के बाद हजारों करोड़ की परियोजना का शिलान्यास होगा । जनपद में नितिन गडकरी वर्षो से जर्जर शास्त्री सेतु छ लेन गंगा पुल समेत हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

क्या है कार्यक्रम

बता दें कि मिर्जापुर जिले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी माँ विंध्यवासनी मंदिर पहुंचकर दर्शन पूजन करने के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज मिर्जापुर के मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल के प्रयास से छह लेन गंगा पुल समेत हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

बता दें कि 11:10 बजे सड़क परिवहन एवम राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री मीरजापुर के विंध्याचल आयेंगे और 1:10 बजे जौनपुर के लिए रवाना होंगे। वहीं आगामी दो मार्च को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का आगमन होगा । दो वीआईपी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूर्ण कर ली है।

जिले में रूट डायवर्जन पर एक नजर

गोपीगंज से होकर चील्ह तिराहा होते हुए मिर्जापुर की तरफ आने वाले सभी भारी वाहनों को चील्ह तिराहे से वाया औराई, राजातालाब, टेगंरामोड़ नरायणपुर चुनार होते हुए मिर्जापुर की तरफ प्रवेश दिया जाएगा। औराई के रास्ते होते हुए वाया चील्ह तिराहा मिर्जापुर की तरफ प्रवेश करने वाले भारी वाहनों को टेढ़वा चौकी से वाया औराई राजातालाब, टेंगरामोड़, नरायणपुर चुनार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

वहीं प्रयागराज से माण्डा, जिगना होते हुए विंध्याचल के रास्ते मिर्जापुर में प्रवेश करने वाले भारी वाहनों को गैपुरा चौराहा से वाया विजयपुर होते हुए लालगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। लालगंज की तरफ से आने वाले भारी वाहन जो समोगरा बाई पास करनपुर चौकी से होते हुए बथुआ तिराहा की तरफ प्रवेश होते है, इन सभी वाहनों को समोगरा बाईपास से चुनार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

वहीं राजगढ़, मडिहान, बरकछा होते हुए शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों को यादव चौराहा बरकछा से प्रयागराज की तरफ जाने के लिए लालगंज की तरफ और वाराणसी, भदोही जाने के लिए चुनार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story