×

Moradabad News: डीएम की पत्नी का बैग चोरी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, रिपोर्ट दर्ज

Moradabad News: डीएम मानवेंद्र सिंह की पत्नी मंजू सिंह ने एयर इंडिया के कर्मचारियों पर अपने कीमती जेवर के साथ लाखों रुपए के कीमती सामान चोरी करने के आरोप में मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Sudhir Goyal
Published on: 5 Feb 2024 5:53 PM GMT
DMs wifes bag stolen, panic in police department, report filed
X

डीएम की पत्नी का बैग चोरी, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, रिपोर्ट दर्ज: Photo- Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की पत्नी मंजू सिंह की तहरीर व आला अधिकारियों के आदेश पर थाना सिविल लाइन्स पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में एयर इंडिया कंपनी व नई दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। डीएम मानवेन्द्र सिंह की पत्नी मंजू सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह यात्रा कर नई दिल्ली इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पहुंची थीं, जहां एयरपोर्ट पर कुछ कर्मचारियों ने उन्हें रोककर उनका बैग खुद पकड़ते हुए कहा आप अपने साथ फ्लाइट में बैग लेकर नहीं जा सकती हैं और उनके हाथ से बैग ले लिया।

मंजू सिंह ने बताया कि एयर इंडिया के अधिकारी व एयरपोर्ट अधिकारियों ने शिकायत के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया था। एक सामान व बैग प्राप्ति की रसीद उन्हें देते हुए कहा, आपका सामान आपके पास पहुंच जाएगा। कुछ देर बाद जब बैग नहीं मिला तो उन्होंने इसकी सूचना एयरपोर्ट अधिकारियों को दी। लेकिन एयरपोर्ट के लापरवाह अधिकारियों ने लापता हुए लाखों की कीमत के बैग की सुध नहीं ली।

इसके थोड़ी देर बाद डीएम मानवेन्द्र सिंह की पत्नी को अपने साथ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का एहसास होने पर आज सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

हालांकि घटना 28 जनवरी की है वो दिल्ली से हैदराबाद जा रही थीं वो दिल्ली के इंदिरा गांधी एयर पोर्ट पर 28 जनवरी को 11ः10 की फ्लाइट लेने के लिए टर्मिनल नंबर 3 पहुंची थीं।

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की बड़ी लापरवाही सामने आई

नई दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट के आला अधिकारियों के साथ-साथ डीसीपी एयरपोर्ट की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दो घन्टे तक डीएम की पत्नी को परेशान होना पड़ा। इस दौरान कोई भी जिम्मेदार एयरपोर्ट का अधिकारी या डीसीपी एयरपोर्ट और पुलिस कर्मी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर यह पता लगा सकते थे कि आखिर किन-किन कर्मचारियों ने उस समय डीएम की पत्नी से बैग लिया था। लेकिन लापरवाही की हद पार हो जाने पर डीएम की पत्नी को बिना बैग वापस मुरादाबाद आना पड़ा।

अमानत में खयानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया

सीओ सिविल लाइन्स अर्पित कपूर, इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स राम प्रसाद शर्मा डीएम आवास पर पहुंचे और डीएम की पत्नी से तहरीर प्राप्त करते हुए धोखाधड़ी के साथ अमानत में खयानत की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। नई दिल्ली स्थित आईजीआई एयरपोर्ट पर डीएम की पत्नी के साथ हुई यह घटना बीती 28 जनवरी की सुबह 11 से दोपहर 1 बजे के बीच की बताई गई है। सिविल लाइन्स पुलिस द्वारा एयर इंडिया कंपनी के साथ आईजीआई एयरपोर्ट के कर्मचारियों के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story