×

Moradabad News: बच्चों से विद्यालय प्रबंधक लगवा रहे थे नारे, पुलिस ने लगाई फटकार

Moradabad News: विद्यालय में पिछले 6 महीने से स्कूल प्रबंधक जिया उर रहमान और उनके भाई के बीच प्रबंधक पद को लेकर विवाद चल रहा है। जिसको लेकर दोनों भाइयों के बीच कई बार विवाद हो चुका है।

Sudhir Goyal
Published on: 21 Nov 2023 5:17 AM GMT
X

प्रदर्शन करते बच्चे (Newstrack)

Moradabad News: मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना क्षेत्र में स्थित निजी विश्विद्यालय के मैनेजमेंट की लड़ाई में स्कूली बच्चों की शामिल किया जा रहा है। बच्चों को स्कूल की कोऑर्डिनेटर और मैनेजर की पत्नी ने बच्चों की इतना उसकसाया कि छात्र और छात्राएं प्रदर्शन कर रहे हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कूल बच्चों को शांत करवाया है।

क्या है पूरा मामला?

मुरादाबाद के कटघर थाने क्षेत्र के करूला में ऑक्सफोर्ड नाम से एक विद्यालय लगभग 20 वर्षो से संचालित हो रहा है। इस विद्यालय में लगभग 1000 से 12000 बच्चे इंग्लिश और हिंदी माध्यम में पढ़ते हैं। उक्त विद्यालय को पूरे करूला क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित स्कूल माना जाता है। इस विद्यालय में पिछले 6 महीने से स्कूल प्रबंधक जिया उर रहमान और उनके भाई के बीच प्रबंधक पद को लेकर विवाद चल रहा है। जिसको लेकर दोनों भाइयों के बीच कई बार विवाद हो चुका है।

वहीं, पूरे मामले की जानकारी देने के लिए सोमवार को स्कूल प्रबंधक जिया उर रहमान ने प्रसवार्ता बुलाई थी। मीडियाकर्मी प्रेस वार्ता में शामिल होने के लिए जैसे स्कूल में दाखिल हुए उसी दौरान जियाउर रहमान की पत्नी और विद्यालय की कोऑर्डिनेटर ने इशारा कर दिया, स्कूली बच्चे जिया उर सर के नारे लगाने लगे। इतना ही नहीं सभी बच्चे क्लासरूमों से बाहर निकल आए और मीडिया कर्मियों को घेरकर नारे लगाने लगे।

SHO ने स्कूल प्रबंधक को फटकारा

बाद में जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बच्चे पुलिसकर्मियों के सामने भी नारे बाजी करने लगे। जिस पर एसएचओ कटघर ने प्रबंधक को फटकार लगाते हुए कहा कि इन बच्चों का आप भविष्य बना रहे हैं या फिर इन्हे प्रदर्शन करना सिखा रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल है कि स्कूली बच्चों से इस तरह का प्रदर्शन करवाकर स्कूल प्रबंधक साबित क्या करना चाह रहे हैं। आखिर क्यों अपनी पारिवारिक लड़ाई में बच्चों से प्रदर्शन करवा रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story