×

Moradabad News : जुलूस में नबी की शान में नात पाक, सलातो-सलाम व नारे गूंजते रहे

Moradabad News: ईद मिलादुन्नबी पर हिमगिरी कालोनी से शुरू हुए जुलूस के दौरान रास्ते भर नबी की शान में नात पाक, सलातो-सलाम व नारे गूंजते रहे। रसूले पाक की आमद पर पूरे अंचल में खुशियां बिखरी दिखाई दे रही हैं। मस्जिदों और दरगाहों को सजाया गया है।

Sudhir Goyal
Published on: 28 Sep 2023 4:05 PM GMT
Procession taken out from Himgiri Colony on Eid Miladunnabi
X

ईद मिलादुन्नबी पर हिमगिरी कालोनी से निकाला गया जूलूस: Photo-Newstrack

Moradabad News: मुरादाबाद में मुहम्मद साहब के योमें पैदाइश के दिन पूरे शहर को ( जुलूस मार्ग) बड़े ही शानदार तरीके से सजाया गया है। हजारों की संख्या में कोम ने अपनी हाजरी लगाई। जुलूस-ए-मोहम्मदी के रास्तों पर खूबसूरत सजावट की गई, जिसमें राजकीय इंटर कालेज से पान दरीबा, कच्चा बाग, लाल मस्जिद, फीलखाना, तहसील स्कूल, कोहना मुगलपुरा, दीवान का बाजार, जामा नईमिया के अलावा भी मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में चकाचैंध सजावट देखने लायक है। नात पाक और कव्वाली की गूंज से माहौल रूहानी हो गया। मस्जिदों के अलावा तमाम संगठनों की जानिब से मिलाद कराकर हुजूर की शान बयान की गई।

बीती रात खानकाह-ए-वारसिया में रिजवान वारसी की जानिब से नूरानी महफिल का आयोजन किया गया। महफिल में नसीम वारसी, हबीब वारसी, साकिब वारसी, सपा नेता वसीम वारसी, अनीस वारसी, मोहसिन वारसी, अफसर वारसी, नईम वारसी, जाकिर वारसी, आारिफ वारसी, आातिफ वारसी आदि शामिल रहे। महफिल में रामपुर के फरीद एवं हमनवां ने कलाम पेश किए।

नबी की शान में नात पाक, सलातो-सलाम व नारे गूंजते रहे

ईद मिलादुन्नबी पर हिमगिरी कालोनी से शुरू हुए जुलूस के दौरान रास्ते भर नबी की शान में नात पाक, सलातो-सलाम व नारे गूंजते रहे। रसूले पाक की आमद पर पूरे अंचल में खुशियां बिखरी दिखाई दे रही हैं। मस्जिदों और दरगाहों को सजाया गया है। जुलूस-ए-मोहम्मदी में इस्लामी झंडे लिए बड़ी संख्या में बच्चे, युवा और बुजुर्ग हाथों में झंडे और बैनर लिए शामिल थे। पैगंबरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा (सअ) की अजमत का नारा बुलंद करते हुए मरहबा, सरकार की आमद मरहबा जैसे नारे बुलंद करते रहे।

हरथला से निकाले गए निकाले गए जुलूसे मोहम्मदी में शामिल मुहम्मद इमरान कामिल, मुहम्मद शमी, शहजाद, फैजान सलमानी, अजीम, जावेद, नावेद, अजहर हुसैन, मुहम्मद मुजाहिद, आमान, यूसुफ, मुहम्मद समीर, रिजवान कामिल आदि शामिल रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story