×

सुखदेव सिंह की हत्या के विरोध में करणी सेना का प्रदर्शन, गोल्डी-लॉरेंस का सिर काटने वाले को 2 लाख इनाम का ऐलान

Moradabad News:करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में मुरादाबाद में जोरदार प्रदर्शन हुआ।

Sudhir Goyal
Published on: 6 Dec 2023 10:30 AM GMT
Moradabad News
X

सुखदेव सिंह की हत्या के विरोध में करणी सेना का प्रदर्शन (Social Media)

Moradabad News: राजस्थान में करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) की हत्या के बाद बुधवार (06 दिसंबर) को मुरादाबाद में करणी सेना ने कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन प्रेषित किया है। जिसमें करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या करने वालों की गर्दन काटने पर दो लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बुधवार को करणी सेना के पश्चिमी यूपी प्रदेश संगठन मंत्री कुंवर विकास राजपूत के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर जोरदार प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी के माध्यम से राष्टपति को दो सूत्रीय ज्ञापन भी प्रेषित किया। जिसमें कहा गया है कि, राजस्थान में हुए करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने का केंद्र सरकार जल्द से जल्द एनकाउंटर करे।

...सिर काटने वाले को देंगे 2 लाख रुपए का इनाम

बता दें, करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले हत्यारों में तीन नाम सामने आ रहे हैं। ये हैं लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा। करणी सेना के प्रदेश संगठन मंत्री कुंवर विकास सिंह ने घोषणा की है कि जो भी लॉरेंस और गोल्डी बराड़ का सिर काटकर लाएगा उसे मुरादाबाद करणी सेना संगठन की तरफ से दो लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

केंद्र करे शहीद घोषित

दूसरी तरफ, उन्होंने कहा कि सुखदेव सिंह दादा के सम्मान में हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि उन्हें शहीदों का दर्जा मिलना चाहिए। उन्हें जब धमकी मिल रही थी तब भी उन्होंने राजस्थान की सरकार से मांग की थी। उन्हें जब पाकिस्तान से धमकी मिली तब भी उन्हें कोई सिक्योरिटी नहीं मिली। तत्कालीन राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग की गई थी, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। कुंवर विकास सिंह नई कहा, अगर सरकार दादा के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं करती है तो करणी सेना संगठन सड़कों पर उतरने को मजबूर होगा। उसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story