×

Mukhtar Ansari Death Live: देर रात गाजीपुर पहुंचेगा मुख्तार का शव, सुबह 10 बजे पढ़ी जाएगी जनाजे की नमाज

Mukhtar Ansari Death Live: बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।

Jugul Kishor
Published on: 29 March 2024 9:42 AM GMT (Updated on: 29 March 2024 4:10 PM GMT)

Mukhtar Ansari Death Live: माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। मुख्तार की मौत का कारण कॉर्डियक अरेस्ट बताया गया है। वहीं, मुख्तार के मौत के बाद प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बता दें कि गुरुवार (28 मार्च) की शाम को बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को उल्टी हुई, इसके बाद वह बेहोश हो गया। जेल प्रशासन के द्वारा आनन-फानन में मुख्तार को अस्पताल लाया गया, जहां 9 डॉक्टरों की टीम ने जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया।

बांदा में मुख्तार का पोस्टमार्टम किया गया। मुख्तार का बेटे उमर अंसारी को मुख्तार का शव सौंप दिया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच शव को गाजीपुर के लिए रवाना कर दिया गया है। बांदा से देर रात मुख्तार अंसारी का शव गाजीपुर पहुंचने की संभावना जाताई जा रही है। गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने कहा है कि कल सुबह नमाज के बाद मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। मुख्तार के बड़े भाई ने कहा है कि कल सुबह 10 बजे जानजे की नमाज पढ़ी जाएगी।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ देर रात तक बैठक की। प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसको देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Live Updates

  • 29 March 2024 11:11 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death: बांदा जेल प्रशासन पर FIR की मांग, मुख्तार के वकील ने दी तहरीर

    मुख्तार अंसारी के वकील ने बाराबंकी कोर्ट में बांदा जेल प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तहरीर दी है। तहरीर में 'मृत्युकालीन कथन' के आधार पर कार्रवाई करने की मांग की गई है। मुख्तार के वकिल रणधीर सिंह सुमन ने एमपी एमएलए कोर्ट में तहरीर दी है। मामले पर जज ने फैसला रिजर्व करते हुए 4 अप्रैल की तारीख दी है। इससे पहले मुख्तार के परिवार ने भी मामले पर सवाल उठाए हैं। 

  • 29 March 2024 10:47 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death: देर रात गाजीपुर पहुंचेगा मुख्तार का शव

    गाजीपुर एसपी ओमवीर सिंह ने कहा है कि मुख्तार अंसारी का शव देर रात गाजीपुर पहुंचेगा। चित्रकूट, कौशांबी और भदोही से होकर काफिले को गाजीपुर पहुंचाया जाएगा। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। सुरक्षा व्यव्सथा बनाए रखने के लिए 2 वज्र वाहन और 2 एंबुलेंस सहित भारी पुलिस बल तैनात होंगे। कुछ ही देर में शव को गाजीपुर के लिए ले जाया जाएगा। 

  • 29 March 2024 9:08 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death: पोस्टमार्टम पूरा, बाहर आया शव

    सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मुख्तार का शव पोस्टमार्टम हाउस से निकाला गया है। उमर अंसारी, मुख्तार के भतीजे शव के साथ मौजूद हैं। मुख्तार अंसारी का शव एम्बुलेंस में रखा जा रहा है। थोड़ी देर में गाजीपुर के लिए काफिला निकलेगा। एम्बुलेंस के साथ 26 गाड़ियों का काफिला जाएगा। परिवार और पुलिस-प्रशासन के अफसरों की गाड़ियां भी रहेंगी।

  • 29 March 2024 9:05 AM GMT

    Mukhtar Ansari: एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की अर्जी

    मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के DM को पत्र लिखा। पत्र में मुख्तार अंसारी के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की मांग की है। अर्जी में लिखा है कि दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराया जाए। 

  • 29 March 2024 8:30 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख़्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जाँच के आदेश

    Mukhtar Ansari Death Live: बांदा कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट भगवान दास गुप्ता ने मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के आदेश दिए है। इस मामले की जांच के लिए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह को जिम्मेदारी दी गई है। प्रशासन को मुख्तार अंसारी के इलाज से लेकर तमाम जानकारियां तीन दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं। 



  • Mukhtar Ansari Death Live: गाजीपुर में पुलिस व अर्धसैनिक बल कर रहे रूट मार्च
    29 March 2024 8:11 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: गाजीपुर में पुलिस व अर्धसैनिक बल कर रहे रूट मार्च

    Mukhtar Ansari Death Live: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे गाजीपुर जनपद में धारा 144 लागू कर दी गई है। मुख्तार के पैतृक आवास से लेकर पूरे मुहम्मदाबाद में चप्पे चप्पे पर फोर्स इस समय मौजूद है। जिला के तमाम आलाधिकारी मुहम्मदाबाद में कैंप कर रहे है। पुलिस पीएसी व अर्धसैनिक बल की एक टुकड़ी मुहम्मदाबाद म़े गस्त कर रही है। ताकि कहीं कोई अनहोनी ना हो सके। वहीं, डीआईजी ओमप्रकाश सिंह भी मौके पर कैंप कर रहे हैं।.पुलिस अधिकारी शांति व्यवस्था बनाये रखने में लोगों से सहयोग की भी अपील कर रहे हैं। पुलिस ने कहा की सोशल मीडिया पर भी हम लोगों की नजर है। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

  • 29 March 2024 7:48 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: अंब्बास अंसारी की याचिका हाईकोर्ट से खारिज

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जेल में बंद अब्बास अंसारी की जमानत की अर्जी को सुनने से इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया। दरअसल, जिस बेंच के सामने अर्जी दी गई, वो बेंच नहीं बैठी ही नहीं। इसके बाद दूसरे बेंच को याचिका ट्रांसफर कर दी गई। लेकिन दूसरी बेंच ने सुनवाई करने से इनकार कर दिया। 

  • 29 March 2024 7:12 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख्तार और बेटे उमर के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल

    Mukhtar Ansari Death Live: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत से पहले उसके बेटे उमर अंसारी से हुई बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो में उमर अंसारी अपने पिता से कहता है कि आप बहुत कमजोर हो गए हैं। अल्लाह सब ठीक कर देगा। उमर कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि पापा बहुत जल्द हम बांदा जेल में आपसे मिलने आएंगे। 

  • 29 March 2024 6:07 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख्तार की मौत स्वाभाविक नहीं : स्वामी प्रसाद मौर्य

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख्तार अंसारी की मौत पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान सामने आया है। उन्होने मुख्तार की मौत पर शासन और प्रशासन पर सवाल उठाये हैं। उन्होने कहा मुख्तार अंसारी की मौत स्वाभाविक नहीं है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की शाजिस प्रतीत होती है, पहले डाक्टरो की पैनल ने अस्पताल से डिस्चार्ज किया और कुछ घंटो बाद ही उनकी मौत, पारिवारिजनों द्वारा लगाए गये हत्या की साजिश की पुष्टि करती है।

    अतः पूरे घटना क्रम की जांच माननीय उच्च न्यायालय की देखरेख में होना चाहिए यहाँ तक कि पोस्टमार्टम भी मा. उच्च न्यायालय के किसी जज के अभिरक्षण में ही किया जाना चाहिए, जिससे कि न्याय का गला घोटने वालों का चेहरा बेनक़ाब हो सके तथा थानो, जेलों, पुलिस अभिरक्षण में साजिशन किये जा रहे इस प्रकार के हत्याओं के फैशन पर विराम लग सके।


  • 29 March 2024 6:03 AM GMT

    Mukhtar Ansari Death Live: इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचा मुख्तार का परिवार

    Mukhtar Ansari Death Live: मुख्तार अंसारी के परिवार के वकील इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे है, वह अब्बास अंसारी को पैरोल दिए जाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल करेंगे। मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने की इजाजत की मांग करेंगे। अब्बास अंसारी यूपी की कासगंज जेल में बंद है। 


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story