×

Mukhtar Ansari Death Update: मुख्तार अंसारी की मौत पर आई रिपोर्ट, कार्डियक अरेस्ट से गई जान...इतने बजे ली अंतिम सांस

Mukhtar Ansari Death Update: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में ली अंतिम सांस।

aman
Written By aman
Published on: 28 March 2024 5:45 PM GMT
Mukhtar Ansari Death Update, Newstrack Hindi News, mukhtar ansari health bulletin
X

मुख्तार अंसारी (Social Media)

Mukhtar Ansari Death: बांदा मेडिकल कॉलेज में यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत हो गई है। मुख़्तार को बांदा जेल में हार्ट अटैक के बाद अस्पातल शिफ्ट किया गया था। मुख़्तार अंसारी का निधन गुरुवार (28 मार्च) रात 08:25 बजे हार्ट अटैक से हो गई थी। मुख़्तार के निधन के बाद डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस को सतर्कता बरतने के आवश्यक निर्देश दिए हैं।

बांदा में मुख्तार अंसारी का केस देखने वाले वकील नसीम हैदर ने मीडिया को बताया कि, मेडिकल कॉलेज को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। किसी को भी मिलने की इजाजत नहीं दी गई। उनसे कहा गया कि जब आवश्यकता होगी, फोन कर बुला लिया जाएगा।

मुख़्तार की 08:25 बजे सांसें थम गई

मुख्तार अंसारी को आज उल्टी हुई थी। उसे बेहोशी की हालत में दुर्गावती मेडिकल कॉलेज (Durgavati Medical College) के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था। तुरंत ही 9 डॉक्टर्स की टीम तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई। लेकिन, डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद कार्डियक अरेस्ट से 8 बजकर 25 मिनट पर मुख्तार की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बैरेक में मुख्तार अंसारी अचानक बेहोश होकर गिर गया था।

अंसारी को स्टूल सिस्टम की समस्या

बता दें, इससे पहले मंगलवार को भी रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में मुख़्तार को भर्ती कराया गया था। उसे स्टूल सिस्टम की समस्या थी। तब 14 घंटे आईसीयू में रखकर इलाज किया गया था। इससे पहले, मुख्तार अंसारी ने अदालत में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उसे जेल में धीमा जहर दिया जा रहा है।

लखनऊ, मऊ, गाजीपुर बढ़ी सुरक्षा

यूपी के बाहुबली मुख़्तार अंसारी की हालत नाजुक है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एहतियातन राजधानी लखनऊ, मऊ और गाज़ीपुर में सुरक्षा बढ़ाई गई है। बांदा में भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं।बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस को सतर्कता बरतने के आवश्यक निर्देश दिए हैं।

मऊ-गाजीपुर में धारा- 144 लागू

बांदा के अस्पताल में मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा- 144 लागू हुई है। साथ ही, उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। सभी जिले के कप्तानों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story