×

Noida News: 50 करोड़ से ज्यादा लोग देखेंगे अयोध्या की रामलीला लाइव, मनोज तिवारी अंगद तो रवि किशन बनेंगे परशुराम

Noida News: अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की रामलीला है। इसको भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठ कर देखें।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Monika
Published on: 25 Sep 2021 3:03 PM GMT
ayodhya ki ramleela live
X

अयोध्या में रामलीला (फोटो : सोशल मीडिया )

Noida News: अयोध्या की रामलीला (Ayodhya ki Ramleela live) इस बार इतिहास रचने के लिए तैयार है। इस क़रीब करीब 50 करोड़ लोग देखेंगे लाइव (50 crore people watch Ramleela) । रामलीला का मंचन जन्मभूमि लक्ष्मण किला सरयू नदी के किनारे अयोध्या में होगा। यह विश्व की सबसे बड़ी रामलीला होगी। पिछले वर्ष 16 करोड़ से भी ज्यादा भक्तों ने इसे देखा था। अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने यह जानकारी दी।

वाइस चेयरमैन गुलशन कुमार ने बताया कि अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की रामलीला है। इसको भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठ कर देखें। इससे बड़ी हमारे लिए सौभाग्य की बात और कोई नहीं है। भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर ने बताया कि मैं इस वर्ष अयोध्या की रामलीला में भरत की भूमिका निभा रहा हूं ।पिछले वर्ष मैंने कई भूमिकाएं निभाई थी ।इस वर्ष भी मुझे भगवान श्री राम की रामलीला में काम करने का मौका मिला है।

13 फीट का होगा मंच और 11 फीट का होगा रावण

वाइस चेयरमैन अजय बजाड़ ने बताया कि अयोध्या की रामलीला का मंचन 13 फीट के मंच पर होगा। रावण का पुतला 11 फीट का बनाया जाएगा। 6 से 15 अक्टूबर रात को 7:00 से 10:00 बजे तक दूरदर्शन द्बारा इसका लाइव प्रसारण होगा।

ये होंगे कलाकार

अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे। भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे। वही, बिदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे। कैप्टन राज माथुर भरत, शहबाज खान रावण के किरदार में , असरानी नारद मुनि के किरदार में तो रजा मुराद कुंभकरण बने दिखेंगे ।

जानी मानी विश्व प्रसिद्ध लोक गायिका जिनको देश विदेश और भारत के सबसे बड़े पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया है वो अयोध्या की रामलीला में मां सबरी की भूमिका में नजर आयेंगी। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। राहुल बचर राम की भूमिका में नज़र आएंगे । शीबा खान मंदोदरी के किरदार में नजर आएंगी। अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी। राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे । अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story