×

MotoGP Race in Noida: मोटो जीपी रेस का आज दूसरा दिन, ट्रैफिक के लिए की गई विशेष व्यवस्था, 7 जोन्स में बंटा शहर

MotoGP Race in Noida: पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने पूरे शहर को MotoGP एरिया को सात जोन्स में बांट दिया है। सभी जोन में एक एसपी रैंक के अधिकारी की तैनाती की जाएगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Sep 2023 2:33 AM GMT
MotoGP Race in Noida
X

MotoGP Race in Noida (photo: social media )

MotoGP Race in Noida: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में मोटो जीपी रेस का आयोजन चल रहा है। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित रेस का आज यानी शनिवार 23 सितंबर को दूसरा दिन है। रेस को लेकर शहर में ट्रैफिक की विशेष व्यवस्था की गई है। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने पूरे शहर को MotoGP एरिया को सात जोन्स में बांट दिया है। सभी जोन में एक एसपी रैंक के अधिकारी की तैनाती की जाएगी।

कल यानी रविवार 24 सितंबर को रेस का आखिरी दिन है। इस दिन मोटोजीपी के फाइनल्स के अलावा अंतरराष्ट्रीय ट्रेड शो भी है, जिसके मद्दनेजर नोएडा जिला प्रशासन की ओर से दो लाख गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। बता दें कि मोटोजीपी रेस के कारण पहले ही शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई जा चुकी है।

भारी वाहनों का यमुना एक्सप्रेस वे पर प्रवेश निषेध

MotoGP रेस के मद्देनजर यमुना एक्सप्रेस वे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आगरा के एडीसीपी (ट्रैफिक) अरूण चंद्रा ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा वहां आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों और मोटर रेस के मद्देनजर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। साथ ही एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसके तहत आगरा कमिश्नरेट से यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। जरूरी वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को इन प्रतिबंधों से छूट प्रदान की गई है।

22 सितंबर को हुई थी MotoGP Race की शुरूआत

MotoGP Race का आयोजन एशिया में पहली बार हो रहा है। इस इवेंट की शुरूआत शुक्रवार 22 सितंबर को सुबह 9 बजे बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में हुई। इस रेस के लिए बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 5.1 किमी का ट्रैक तैयार किया गया है, जिसमें कुल 13 मोड हैं। रेस के पहले दिन 50-70 मिनट के 6 सत्रों का आयोजन किया गया। इस रेस में मोटोजीपी, मोटोजीपी 2 और मोटोजीपी 3 राइडर्स ने भाग लिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story