×

Bulandshahar News: कृषि कानूनों के खिलाफ BKU के नेताओं ने भरी हुंकार, शहीदों के गांव से मिट्टी लेकर जा रहे गाजीपुर बार्डर

भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शहीदों के गांव से मिट्टी लेकर गाजीपुर बार्डर जा रहे हैं।

Sandeep Tayal
Report Sandeep TayalPublished By Deepak Raj
Published on: 4 Aug 2021 12:58 PM GMT
BKU leader protesting farm bill in bulandshahar
X

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्श करते कार्यकर्ता

Bulandshahar News: बुलंदशहर में संशोधित तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। यूपी के बुलंदशहर में आज भारतीय किसान यूनियन के हज़ारों कार्यकर्ता एकत्र हुए और देश के लिए शहादत देने वाले अमर शहीदों के गांवो की मिट्टी और जल लेकर हजारों किसानों का जत्था किसान रथों, गाड़ियों व बाइको से गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना हो गए। हालांकि सरकार विरोधी नारेबाजी कर रही किसानों की भीड़ से काले आम चौराहे और बुलंदशहर भूर चौराहा मार्ग पर भयंकर जाम लग गया।


भाकियू के कार्यकर्ता बाइक रैली निकालते हुए

दिल्ली एनसीआर के राष्ट्रीय महासचिव मांगेराम त्यागी आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थें

किसानों ने दो टूक कहा कि राकेश टिकैत के आदेश आते ही बुलंदशहर से किसानों का जत्था लखनऊ विधानसभा के लिए भी कुछ करेगा और विधानसभा का घेराव करने में पीछे नहीं हटेगा। भारतीय किसान यूनियन के दिल्ली एनसीआर के राष्ट्रीय महासचिव मांगेराम त्यागी के नेतृत्व में आज हजारों किसान मलका पार्क पर एकत्र हुए जहां किसानों ने हाथों में तिरंगे झंडे वह भारतीय किसान यूनियन का झंडा लेकर बाइकों पर वह किसान रथ पर सवार हो नगर में सरकार विरोधी रैली निकाली तथा सरकार से कृषि संशोधन विधायकों को वापस लेने की मांग की ।


कृषि बिल के खिलाफ में बाइक रैली


किसानों के हजू हमसे काले आम चौराहा रोड मार्ग पर जाम के हालात बन गए जिन्हें पुलिस ने रूट डायवर्ट कर कंट्रोल करने की कोशिश की बीकेयू नेता मांगेराम त्यागी ने दो टूक कहा कि यूपी सरकार भूल में ना रहे, केंद्र सरकार को संशोधित कृषि कानून वापस लेने होंगे, राकेश टिकैत के आदेश आते ही बुलंदशहर से किसानों के जत्थे लखनऊ विधानसभा पहुचेगी, उन्हें कोई नही रोक पायेगा। उन्होंने किसानों से एकजुट रहने की अपील भी की।

किसान आंदोलन में उड़ रही नियमों की धज्जियां


भाकियू के कार्यकर्ताओं का हुजूम

देश में अभी कोरोना गाइडलाइन जारी है इस पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए सरकार बराबर लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील कर रही है मगर किसान आंदोलन में कोरोना गाइडलाइन का पालन होते नहीं दिख रहा है। आज बुलंदशहर में भी बाइक सवार भकियू कार्यकर्ताओ ने कोविड 19 व यातायात नियमो की उड़ायी धज्जियां, उन्होंने न ही मास्क और न ही हेलमेट लगाये थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story