×

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 73 बटुकों ने किया दुग्धाभिषेक, गंगा मैया को चढाई चुनरी

PM Modi Birthday: 73 बटुकों ने एक साथ जयघोष करते हुए 73 लीटर दूध व केशर मिश्रित जल से अभिषेक किया।

Purushottam Singh
Published on: 17 Sep 2023 5:30 AM GMT
PM Modi Birthday
X

PM Modi Birthday (न्यूजट्रैक)

PM Modi Birthday: काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी का आज जन्मदिन है। पीएम मोदी के जन्मदिन को खास बनाने के लिए वाराणसी शहर दक्षिणी के विधायक नीलकंठ तिवारी ने मां गंगा को चुनरी चढ़ाकर और दुग्ध अभिषेक कर पीएम मोदी की लंबी आयु की कामना के साथ मां गंगा की प्रार्थना की। पीएम मोदी के 73 वें जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा अनेक कार्यक्रम हो रहे हैं। वहीं, विधायक नीलकंठ तिवारी ने काशी के 73 बटुकों के साथ गंगा में दुग्धाभिषेक कर मोदी जी के दीर्घायु होने की कामना की।

कार्यक्रम संयोजक महानगर कार्यसमिति सदस्य डॉ.पवन शुक्ला ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी भाजपा संगठन, विप्र समाज के संयुक्त तत्वावधान में काशी के बटुक ब्राह्मण अपने सांसद व देश के प्रधानमंत्री के लिए एकत्रित होकर गंगा के सुरम्य तट पर यह विशेष आयोजन कर रहे हैं। अहिल्याबाई घाट पर काशी के वैदिक ब्राह्मण पंडित उदित नारायण मिश्र के आचार्यत्व में सर्वप्रथम सविधि षोडशोपचार पूजन कराया गया तत्पश्चात वैदिक मंत्रों के बीच केशर जल व दूध से अभिषेक किया गया।


73 लीटर दूध से हुआ अभिषेक

इस अवसर पर शास्त्रार्थ महाविद्यालय, अन्नपूर्णा ऋषिकुल ब्रह्मचर्य आश्रम,दयालु संस्कृत विद्यालय व रामदास काठिया बाबा संस्कृत विद्यालय के 73 बटुकों ने एक साथ जयघोष करते हुए 73 लीटर दूध व केशर मिश्रित जल से अभिषेक किया।


मां गंगा को चढ़ायी लाल चुनरी

कार्यक्रम के दौरान पूर्व राज्यमंत्री व शहर दक्षिणी के विधायक डा. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि माँ गंगा में माननीय प्रधानमंत्री जी की आस्था रही है, इसलिए गंगा का पूजन व अभिषेक कर चुनरी चढ़ायी गयी। उन्होंने कहा कि आज सम्पूर्ण देश ही नहीं अपितु विदेश के लोग भी हमारे मोदी जी से काफी प्रभावित हैं। यही कारण है कि आज भारत देश प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में G-20 की अध्यक्षता करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहा है।


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ.वीरेंद्र प्रताप सिंह, डॉ.पवन शुक्ला, रमेश तिवारी, विशाल औढेंकर, प्रकाश गुप्ता, प्रदीप श्रीवास्तव, आशुतोष मिश्र, नीतेश चतुर्वेदी, राजू पासवान, विकास व आकाश महाराज आदि शामिल थे।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story