×

PM Modi Birthday: 100008 बेलपत्र चढा़कर प्रधानमंत्री के दीर्घायु की हुई कामना

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 73 किलो के एक लड्डू का चढ़ा प्रसाद, 73 ब्राह्मणों ने 73 कलश से जल चढ़ाकर 73 कमल से की विधिवत पूजा। हवन पूजन में शामिल हुए शहर के सभी मंत्री, विधायक और जनप्रतिनिधि।

Purushottam Singh
Published on: 17 Sep 2023 8:34 AM GMT
X

PM Modi Birthday 

PM Modi Birthday: भारत के प्रधानमंत्री और वाराणसी संसदीय क्षेत्र के सांसद नरेंद्र मोदी का जन्मदिन श्री काशी विश्वनाथ धाम में भव्य रूप से मनाया गया। सुबह 9 बजे आयोजित हुए कार्यक्रम में सबसे पहले 73 ब्राह्मणों ने वैदिक मंत्रों से पूजन की शुरुआत की। 73 कलश से बाबा का जलाभिषेक कर 73 कमल के पुष्प को बाबा को अर्पित किया गया। पूजन के पश्चात 73 किलो के बने एक लड्डू का प्रसाद चढ़ाया गया। 100008 बेलपत्र चढ़ाकर प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना की गई। इस दौरान मंदिर परिसर में हवन पूजन का आयोजन किया गया था, जिसमें श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष प्रोफेसर नागेंद्र पांडे के साथ मंत्री अनिल राजभर, दयाशंकर मिश्र दयालु , रविंद्र जायसवाल, नीलकंठ तिवारी सहित सभी विधायकों और जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री के दीर्घायु की कामना की।

इस पूजन के दौरान 101 बटुक द्वारा स्वस्ति वचन और मंगलाचरण किया गया। शंखनाद और डमरू दल के वादन से पूरा परिसर भक्तिमय हो गया था। पूजा के उपरांत पूर्व मंत्री नीलकंठ तिवारी ने सभी ब्राह्मण और मंदिर के अध्यक्ष और ट्रस्टी पंडित चंद्र मौली उपाध्याय पंडित दीपक मालवीय, बृजभूषण ओझा, वेंकट रमन सहित सभी ब्राह्मण से आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित सभी पुजारी अर्चक बटुक शास्त्री व वैदिक ब्राह्मण को अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा मंदिर में उपस्थित सभी दर्शनार्थियों को लड्डू का प्रसाद वितरित कराया गया।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु और प्रमुख कार्यपालक अधिकारी निखिलेश मिश्रा, विशेष कार्य अधिकारी उमेश कुमार सिंह सहित शहर के भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष सहित सभी जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story