×

यूपी इन्वेस्टर्स समिट: पीएम करेंगे शुरूआत, राष्ट्रपति समापन, आएंगे पांच हजार डेलीगेट्स

Rishi
Published on: 6 Feb 2018 4:50 PM GMT
यूपी इन्वेस्टर्स समिट: पीएम करेंगे शुरूआत, राष्ट्रपति समापन, आएंगे पांच हजार डेलीगेट्स
X

लखनऊ : योगी सरकार यूपी इन्वेस्टर्स समिट को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है। यूपी में निवेश को लेकर देश और दुनिया में एक बड़ा मैसेज देने की तैयारी है। यह इसी से समझा जा सकता है कि 21 और 22 फरवरी को लखनऊ में होने वाले इस समिट में पीएम नरेन्द्र मोदी खुद शिरकत कर रहे हैं। वह कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 22 फरवरी को कार्यक्रम के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। इसी दिन केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली भी उदयमियों को संबोधित करेंगे।

राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि इस समिट के लिए अब तक 5 हजार डेलीगेटस ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें 1200 एक्जीबिटर्स शामिल हो रहे हैं। थाइलैंड की डिप्टी मिनिस्टर भी आएंगी। इसके अलावा 20 फरवरी की शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ 200 चुनिंदा डेलीगेटस के डिनर का कार्यक्रम भी रखा गया है। इसमें राज्य के मंत्री तो रहेंगे ही 15 से 20 केंद्रीय मंत्री भी हिस्सा लेंगे। पीएम श्री मोदी खुद बड़ी कम्पनियों के सीओ से मिलकर बात करेंगे।

उद्योग घरानों यह हस्तियां होंगी शामिल

सिद्धार्थनाथ ​सिंह ने बताया कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट में देश के जाने माने उदयोग घरानों की हस्तियां शामिल होंगी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी

अडानी ग्रुप के गौतम अडानी

बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला

टाटा समूह के एन चंद्रशेखरन

एस्सेल समूह के सुभाष चन्द्रा

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story