×

UP transfer scandal: यूपी के तबादला कांड में कूदा PMO, ACS अमित मोहन के खिलाफ शिकायत की जांच के दिए आदेश

UP Transfer Scandal: उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर छिड़े घमासान में पीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 July 2022 10:45 AM GMT (Updated on: 21 July 2022 10:49 AM GMT)
ACS Amit Mohan Prasad
X

ACS Amit Mohan Prasad (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

UP Transfer Scandal: उत्तर प्रदेश में ट्रांसफर को लेकर योगी सरकार के कुछ मंत्रालयों में छिड़े घमासान में अब प्रधानमंत्री कार्यालय की भी एंट्री हो गई है। पीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा को अमित मोहन के खिलाफ आ रही शिकायतों की जांच करने को कहा गया है। दरअसल स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों के हुए तबादले को लेकर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सवाल उठाए थे। पाठक इस विभाग के मंत्री भी हैं।

क्या है मामला

सूबे के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने विभाग में हुए तबादलों को लेकर पिछले दिनों गंभीर सवाल खड़े किए थे। दरअसल इन तबादलों पर कई आपत्तियां आई थीं। डॉक्टरों का आरोप था कि ट्रांसफर के दौरान तबादला नीति को ताक पर रख दिया गया। एक जिले में तैनात पति-पत्नी का ट्रांसफर अलग-अलग जिलों में कर दिया गया।

दिलचस्प बात ये है कि जानकारी के मुताबिक, ये तबादले उस दौरान हुए जब ब्रजेश पाठक हैदराबाद में आयोजित बीजेपी कार्यकारणी की बैठक में शामिल होने गए थे। उन्होंने इस मामले को लेकर विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद से जवाब भी तलब किया था। इसके बाद सीएम योगी ने तबादलों पर जांच बैठा दी है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान ने डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को दिल्ली बुलाया है। वे आज या कल दिल्ली रवाना हो सकते हैं। इससे पहले योगी सरकार के एक और मंत्री दिनेश खटीक ने भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

अमित मोहन को लोकायुक्त ने भी भेजा नोटिस

स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर विवाद को लेकर बुरी तरह घिरे अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की मुश्किलें बढ़तीं जा रही है। पीएमओ द्वारा जांच के आदेश देने के बाद अब लोकायुक्त संगठन की तरफ से एक नोटिस भेजकर 28 जुलाई तक जवाब मांगा गया है। यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की खरीद में हुए भ्रष्टाचार को लेकर शिकायतकर्ता राजेश खन्ना ने उनके खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story