×

Sonbhadra News: पुलिस-गो-तस्करों के बीच तड़तड़ाई गोलियां, इनामिया अपराधी सहित सात गिरफ्तार, दो को लगी गोली, जंगल में हुई मुठभेड़

Sonbhadra News: पुलिस के मुताबिक पकड़े गए यूनुस अंसारी के खिलाफ जिले के हाथीनाला, चोपन थाने के साथ ही झारखंड में गढ़वा जिले के मेराल थाने में हत्या, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म सहित कई मामले दर्ज हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 10 Sep 2023 8:59 AM GMT
Sonbhadra News
X

जांच में जुटी पुलिस ( न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: हाईवे किनारे चोपन थाना क्षेत्र के चोरपनिया का जंगल शनिवार की देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। पुलिस और पशु तस्करों के बीच हुई मुठभेड़ में जहां झारखंड के रहने वाले तीन गो-तस्कर दबोच लिए गए। वहीं पकड़े गए तीन तस्करों में से दो के पैर में गोली लग गई। उपचार के लिए उन्हें चोपन स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। उधर हाथी नाला पुलिस की तरफ से 25,000 के इनामिया तस्कर सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। स्पेशल टीम, थाना चोपन और थाना हाथीनाला पुलिस की संयुक्त टीम से हुई मुठभेड़ में पकड़े गए तस्करों के पास से दो देशी तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस 315 बोर, एक जिंदा कारतूस 315 बोर, एक मिस कारतूस 315 बोर सहित अन्य सामग्री बरामद की गई। जिस बोलेरो से, पशु तस्कर जंगल के रास्ते होकर गुजर रहे थे उसे भी कब्जे में ले लिया गया।

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर राहुल पांडेय, क्षेत्राधिकारी ओबरा डॉक्टर चारू द्विवेदी के पर्यवेक्षण में स्पेशल टीम, चोपन/हाथीनाला पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर के गोतस्करी/गोवध पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के निर्देश दिए गए थे। इसी कड़ी में टीम को शनिवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि पिछले दिनों हाथीनाला में सामने आए पशु/गो तस्करी के अंतर्राज्यीय गैंग से जुड़े तस्कर, चोपन थाना क्षेत्र के चोरपनिया जंगल के पास से होते हुए बोलेरो वाहन से झारखंड जा रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने वाराणसी शक्तिनगर राजमार्ग से सटे चोरपनिया जंगल के पास घेराबंदी कर तस्करों को दबोचने का प्रयास किया तो बोलेरो सवार तस्करों की तरफ से फायर झोंक दिया गया। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए युनुस अंसारी और शरीफ अंसारी ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर किया। ,पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ और गिरफ्तारी के लिए जवाबी कार्यवाही की गई, जिससे युनुस अंसारी और शरीफ अंसारी पैर में गोली लगने से वे घायल हो गए। उक्त दोनों तस्करों के साथ ही वाहन चला रहे तीसरे तस्कर मिथुन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया । घायल तस्करों को चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उनका उपचार जारी है। वहीं, मुठभेड़ में गिरफ्तारी के चंद घंटे बाद ही हाथीनाला थाना क्षेत्र में पुलिस को दूसरी बड़ी कामयाबी हाथ लगी जिसमें 25,000 के इनामिया अपराधी शदीक अंसारी सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

इनकी हुई गिरफ्तारी, इन्होंने पाई कामयाबी

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक युनूस अंसारी पुत्र स्व. नासिर शेख, शरीफ अंसारी पुत्र स्व. अकलू शेख निवासी लोवादाग, थाना मेराल, मिथुन कुमार पुत्र स्व. रविशंकर राम निवासी मेराल, थाना मेराल, शदीक अंसारी पुत्र स्वर्गीय वजीर अंसारी निवासी लोवादाग, थाना मेराल, मुख्तार अंसारी पुत्र इशहाक अंसारी निवासी सीधी, थाना रमना, जमायत अंसारी पुत्र स्व. कादिर शेख निवासी वहीयार कला, थाना रमना, दिलजान शेख पुत्र अलीम शेख निवासी अधौरी, थाना मेराल, जिला गढ़वा, झारखंड को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, इस कामयाबी में प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रताप सिंह थाना चोपन, निरीक्षक ओमनरायण सिंह, स्पेशल टीम, थानाध्यक्ष चंद्रभान सिंह, थाना हाथीनाला, एसआई मो. अरशद खां स्पेशल टीम, एसआई रामबचन सिंह यादव, उदय यादव थाना हाथीनाला सहित अन्य की अहम भूमिका रही।

हत्या, दुष्कर्म जैसी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाए गए पकड़े गए तस्कर

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए यूनुस अंसारी के खिलाफ जिले के हाथीनाला, चोपन थाने के साथ ही झारखंड में गढ़वा जिले के मेराल थाने में हत्या, हत्या का प्रयास, दुष्कर्म सहित कई मामले दर्ज हैं। वही शरीफ अंसारी के खिलाफ जिले के विंढमगंज , हाथीनाला और चोपन थाने में गोवध निवारण अधिनियम हत्या के प्रयास सहित अन्य अपराधों को लेकर मामले दर्ज हैं। वहीं मिथुन कुमार के खिलाफ चोपन और हाथीनाला थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story