×

UP News: फर्रुखाबाद पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश की हुई मौत, फतेहपुर में दो गिरफ्तार

Police Encounter in UP: पुलिस व बदमाशों के बीच प्रदेश के अलग अलग तीन जिलों में मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए और एक मौत हो गई।

Ramchandra Saini
Published on: 18 Dec 2022 6:28 AM GMT
Police Encounter
X

Police Encounter (Image: Newstrack)

Farrukhabad News: जिले के कायमगंज थाना क्षेत्र में आज हुई पुलिस मुठभेड़ में शातिर अपराधी की गोली लगने से मौत हो गई। मुठभेड़ में दो सिपाही घायल हो गए हैं। जिन्हें अस्पताल भेजा गया है। मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंच गए। मुठभेड़ में मृत बदमाश का नाम रिंकू उर्फ देवेंद्र बताया गया है। मारे गए बदमाश के आपराधिक रिकार्ड के मुताबिक उस पर विभिन्न थानों में 19 मुकदमे दर्ज थे। वह शहर कोतवाली के गांव चांदपुर था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को संदिग्ध लोगों के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस ने घेराबंधी की और कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के टेलीकोन के पास सुबह चार बजे के लगभग पुलिस की देवेंद्र से मुठभेड़ हो गई। बताया गया है कि पैर में गोली लगने से देवेंद्र घायल हो गया था। पुलिस ने उसे सीएचसी भेजा, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। लोहिया अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने देवेंद्र को मृत घोषित कर दिया। मृतक के शव को मार्चुरी भेज दिया गया है। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। देवेंद्र मूल रूप से जनपद कन्नौज थाना विशुनगढ़ के गांव प्राइमपुर पैरोल का रहने वाला था। वह लंबे समय से चांदपुर में रह रहा था। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में कायमगंज कोतवाली के सिपाही राजेश और सचिन भी घायल हुए हैं। जिन्हें निजी चिकित्सालय में उपचार के लिए ले जाया गया है। मुठभेड़ की जानकारी मिलते ही आला अधिकारी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए। बदमाश के मारे जाने की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई।

फतेहपुर मुठभेड़ में दो बदमाश गिरफ्तार

फतेहपुर में पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए और एक बदमाश भागने में सफल रहा। पुलिस ने घायल दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। मुठभेड़ की सूचना पर पहुचे एसपी ने मुठभेड़ स्थल का जायजा लेने के बाद फरार बदमाश को जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के हाजीपुरगंज मोड़ पर थाना पुलिस व एसओजी टीम की बाइक सवार तीन बदमाशों से मुठभेड़ हो गई इस दौरान पुलिस की गोली पैर में लगने से दो बदमाश घायल हो गए। घायल साथी को देखकर एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस ने घायल दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने देते हुए बताया कि पुलिस व एसओजी टीम के मुठभेड़ में गोली लगने से पप्पू यादव पुत्र मानसिंह निवासी रहमालन का पुरवा हुसैनगज व मुकीम पुत्र ज्ञान अली निवासी सतज धरम का पुरवा थाना असोथर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया एक बदमाश भाग गया है जिसको जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पकड़े गए दोनों शातिर बदमाश में पप्पू यादव के खिलाफ 20 मुकदमा से ज्यादा दर्ज है और इसके खिलाफ अन्य जिलों में भी मुकदमा दर्ज है।

25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

मुरादाबाद से शहनवाज के अनुसार धोखाधड़ी करके फ़र्ज़ी चिट फण्ड कंपनी चलाने वाला 25000 का इनामी अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सिविल लाइन थाने पर अभियोग पंजीकृत हुए थे। इस में यह व्यक्ति म्चुअल चिट फण्ड के नाम से फर्ज़ी कंपनी खोल कर लोगो को कम समय में दुगना पैसा देने का लालच देकर पैसा जमा करता था और जब जमा पैसे का समय पूरा होता तो यह कंपनी को बंद कर जनता का पूरा पैसा लेकर रफू चक्कर हो जाता था। यह अपने साथ बेरोज़गार लोगों को भी नौकरी का झांसा देकर उन लोगो से भी कार्य कराता था। काफी समय से पुलिस इसकी तलाश में थी इसके कई सहयोगियों को भी पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। इसके खिलाफ उत्तराखंड के भी कई जनपदों में जैसे चंपावत, नैनीताल, टनकपुर इत्यादी थानों में मुकदमे पंजीकृत है। वहाँ से भी इस पर इनाम घोषित है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story