×

Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने कहा, प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज का नया भारत सामर्थ्यवान है

Prayagraj News Today: मंत्री नन्दी ने कहा कि अनवरत देश सेवा में समर्पित पीएम मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर देश भर के भाजपा कार्यकर्ता सेवा और समर्पण का एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 17 Sep 2022 4:04 PM GMT
Prayagraj News: मंत्री नन्दी ने कहा, प्रधानसेवक नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज का नया भारत सामर्थ्यवान है
X

Prayagraj News: विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi Birthday) के जन्म दिवस के अवसर पर मनाए जा रहे 'सेवा पखवाड़ा' (Sewa Pakhwada) के तहत शनिवार को जिला प्रशासन द्वारा एमएमए ब्लड बैंक (mma blood bank) राजापुर में आयोजित रक्तदान शिविर (blood donation camp) का उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने उद्घाटन किया। मंत्री नन्दी ने रक्तदाताओं से मुलाकात कर उन्हें सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया।

मंत्री नन्दी ने कहा कि अनवरत देश सेवा में समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर देश भर के भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) सेवा और समर्पण का एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। जिसकी शुरूआत आज से हो गई है।

प्रधानमंत्री ने सत्ता को शासन का माध्यम न मानकर सेवा का माध्यम माना- मंत्री नन्दी

मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी का जीवन जनसेवा, लोककल्याण और समाज के अन्तिम व्यक्ति के उत्थान के लिए सदैव समर्पित रहा है। प्रधानमंत्री ने सत्ता को शासन का माध्यम न मानकर सेवा के माध्यम के रूप में स्वीकार किया है, यही कारण है कि वे खुद को देश का प्रधान सेवक कहते हैं।

मंत्री नन्दी ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में 13 साल और देश के प्रधानमंत्री के रूप में 8 साल जनता के हितों के संरक्षण, सुशासन और विकास के बीस साल रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुये गुजरात को एक माडल के रूप में विकसित किया गया जिसकी चर्चा केवल देश ही में ही नहीं पूरी दुनिया में होती है।


वंचित व्यक्ति का सशक्तीकरण प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता- मंत्री नन्दी

2014 में देश के विकास, खुशहाली और समृद्धि के लिए जनता ने प्रचंड बहुमत दे कर प्रधानमंत्री के हाथो में देश की बागडोर सौंपी। 2014 से लेकर अब तक समाज के सबसे कमजोर और वंचित व्यक्ति का सशक्तीकरण प्रधानमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। मंत्री नन्दी ने कहा कि विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं का धरातल पर पारदर्शी क्रियान्वयन प्रधानमंत्री जी के संकल्प के कारण ही सम्भव हुआ है। भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेन्स जन सरोकारो के प्रति समर्पण, आत्मनिर्भर भारत का निश्चय देश की पहचान बन गये हैं।

मंत्री नन्दी ने लोगों से स्वेच्छा से आगे आकर रक्तदान करने की अपील की। कहा कि मानवता के पुनीत कार्य से जुड़ें और रक्तदान कर बहुमूल्य जीवन को बचाने में अपना योगदान दें।


रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं

मंत्री नन्दी ने कहा कि रक्तदान अमृत महोत्सव से जुड़ते हुए ई-रक्तकोष डॉट ईन की वेबसाइट पर जाकर या फिर आरोग्य सेतु एप के जरिये रक्तदान से पहले रजिस्ट्रेशन जरूर कराएं। इस अवसर पर सीएमओ प्रयागराज डा. नानक सरन, एसीएमओ डा. एके तिवारी, एमएम ब्लड बैंक के पदाधिकारी डा. अशोक अग्रवाल, डा. सुजीत सिंह, डा. राजेश मौर्य, डा. सत्येंद्र मौर्य. डॉ. आशुतोष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story