×

Prayagraj News: हत्या या आत्महत्या! एक कमरे में महिला और पुरूष सिपाही की मिली लाश

Prayagraj News: पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि दोनों की चैटिंग के जरिए आपसी बातचीत जरूर पुलिस के हाथ लगी है।

Jugul Kishor
Published on: 17 April 2024 4:24 AM GMT
Prayagraj News
X
मौके पर मौजूद पुलिस (Pic: Newstrack)

Prayagraj News: प्रयागराज के शाहगंज थाना अंतर्गत मिंहाजपुर मोहल्ले में देर शाम महिला और पुरुष सिपाही की लाश एक ही कमरे में मिली। दो सिपाहियों की लाश एक ही कमरे में मिलने की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुरुष कांस्टेबल का शव फंदे पर लटका हुआ पाया गया, जबकि महिला कांस्टेबल की लाश उसी कमरे में बेड पर पड़ी मिली। आशंका जताई जा रही है कि पुरुष कांस्टेबल ने पहले गला दबाकर महिला कांस्टेबल की हत्या कर दी और उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

मौत की वजह साफ नहीं

जानकारी के मुातबिक सिपाही राजेश वैष्णव एसीपी कोतवाली के ऑफिस में तैनात था, जबकि महिला सिपाही प्रिय तिवारी प्रयागराज के पर्यटन थाने में तैनात थी। प्रिया ने रहने के लिए शाहगंज इलाके के मिन्हाजपुर में एक लॉज में कमरा लिया था। जबकि सिपाही राजेश अपनी बैरक में रहता था। मंगलवार को जब राजेश ड्यूटी पर नही आया तो रात में कुछ पुलिस कर्मियों ने उसकी तलाश शुरू की और प्रिया के रूम जाकर चेक किया। लेकिन, कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द था। पुलिस कर्मियों ने अफसरों को सूचना दी और दरवाजा किसी तरह खोला गया। सिपाही राजेश की लाश पंखे से लटकती मिली, जबकि प्रिया की लाश बेड पर पड़ी थी। पुलिस ने दोनों बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि अभी आत्महत्या की वजह साफ नही है, पुलिस के मुताबिक प्रिया की मौत कैसे हुई ये पोस्टमार्टम के बाद ही साफ होगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के ने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि दोनों की चैटिंग के जरिए आपसी बातचीत जरूर पुलिस के हाथ लगी है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि दोनों के शवों का पंचनामा करने के बाद उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी। मामले के खुलासे के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। दोनों पुलिसकर्मियों के घर वालों को सूचना दे दी गई है।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक महिला कांस्टेबल 2020 बैच और पुरुष कांस्टेबल 2019 का है। महिला कांस्टेबल प्रिया कानपुर की रहने वाली है, जबकि पुरूष कांस्टेबल राजेश मथुरा का रहने वाला है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story