×

Prayagraj News: पुलिसकर्मी पर तेजाब से हमला, हत्यारोपी को दबोचने गए थे, मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा आरोपित

Prayagraj News: करैली इलाके के बारह मार्केट के पास आरिफ नाम के युवक ने परिवार के सदस्यों पर धारदार हथियार से हमला किया था। पुलिस जा पकड़ने पहुंची तो इंस्पेक्टर पर आरोपित ने तेजाब फेंक दिया।

Syed Raza
Published on: 19 July 2023 11:07 AM GMT (Updated on: 19 July 2023 12:33 PM GMT)

Prayagraj News: जनपद के करैली इलाके के बारह मार्केट के पास आरिफ नाम के युवक ने परिवार के सदस्यों पर धारदार हथियार से हमला किया था। उसके घर से एक डेडबॉडी भी बरामद होने और दो अन्य लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी। जिसपर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां पहुंचे एक सब इंस्पेक्टर पर आरोपित ने तेजाब फेंक दिया।

इस हमले में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि वहां मौजूद लोगों ने उनपर तुरंत पानी की बौछार कर दी, जिससे तेजाब का असर होने से बच गया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है।

देरशाम हुआ खुलासा: सिरफिरे युवक ने अपनी मां और बहन का किया कत्ल, खुद को आग लगाने की कोशिश

प्रयागराज के करेली के 12 मार्केट इलाके में मानसिक रूप से बीमार युवक आरिफ ने अपने परिवार के लोगों पर चापड़ से हमला किया। हमले से आरिफ की मां और बहन की मौत हो गई और उसका पिता भी घायल हो गया। इस दौरान युवक ने खुद को भी आग लगाने की कोशिश की। पुलिस ने जब उसको पकड़ने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर तेजाब फेंका, बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने पानी की बौछार करके युवक को पकड़ लिया। इस दौरान पूरे इलाके में अफरातफरी मची रही कई थानों की फोर्स ने उस घर को घेरा हुआ है। हालांकि युवक ने ये कदम क्यो उठाया, ये अभी राज़ बना हुआ है।

घायल मां-बेटी तड़प-तड़प का चिल्लाते रहीं लेकिन आरिफ ने दरवाजा नहीं खोला

जानकारी के मुताबिक किसी बात को लेकर आरिफ और उसके परिवार के लोगों से झगड़ा हो गया तभी आरिफ ने घर में रखे चापड़ से एक साथ सब पर बारी-बारी हमला बोल दिया। जिससे आरिफ की मां अनीसा बेगम और आरिफ की बहन नाहिद गंभीर रूप से घायल हो गईं लेकिन आरिफ ने घर का दरवाजा अंदर से बन्द किया था। लोग घायल लोग तड़प-तड़प का चिल्लाते रहे लेकिन आरिफ ने दरवाजा नहीं खोला, जिससे दोनों मां-बेटी की मौत हो गई।

तेज़ाब से भरी बोतल पुलिस टीम पर फेंकी, पुलिस ने आंसू गैस का किया प्रयोग

घटना की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते हज़ारों लोगों की भी घर के बाहर जमा हो गई। पुलिस ने जब दरवाज़ा तोड़ने की कोशिश की तो सनकी युवक आरिफ ने घर मे खड़ी स्कूटी में आग लगा दी और तेज़ाब से भरी बोतल पुलिस कर्मियों पर फेंक-फेंककर हमला करने लगा। आरिफ ने कई बार तेज़ाब से भरी बोतल पुलिस टीम पर फेंकी, जिसकी वजह से पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा। काफी देर बाद पुलिस ने घर ने आंसू गैस का गोला छोड़ा। जिससे आरोपी आरिफ बेहोशी की हालत में हो गया, तब पुलिस ने उसको घेरकर गिरफ्तार कर लिया।

कमिश्नर रमित शर्मा ने लिया घटनास्थल का जायजा

घटनास्थल पर पहुंचे प्रयागराज के कमिश्नर रमित शर्मा ने भी जांच की और आस पास के लोगों से बात की। कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक युवक का परिवार में अक्सर झगड़ा होता रहा है और इसी झगड़े में इस घटना को अंजाम दिया गया। युवक से पूछताछ की जा रही है, उसकी हरकतों से उसकी मानसिक इस्थिति खराब भी ख़राब लगती है। कमिश्नर के मुताबिक इस बात की भी जांच की जा रही है कि तेज़ाब से भरी इतनी बोतलें आरोपी युवक ने किस मकसद से एकत्र की थीं।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story