×

Gorakhpur News: संत कबीरनगर के डीएम बने प्रेमरंजन, गोरखपुर प्राधिकरण में बनाए कई रिकॉर्ड

Gorakhpur News: रामगढ़झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट से लेकर कयाकिंग की सुविधा को देकर प्रेम रंजन सिंह ने सैलानियों को तोहफा दिया।

Purnima Srivastava
Published on: 18 Sep 2022 5:37 AM GMT
Sant Kabir Nagar DM Prem Ranjan Singh
X

Sant Kabir Nagar DM Prem Ranjan Singh (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: संतकबीर नगर के डीएम बनाए गए प्रेम रंजन सिंह का गोरखपुर विकास प्राधिकरण में चौदह महीने का कार्यकाल शानदार रहा है। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए। बतौर उपाध्यक्ष उनके कार्यकाल में प्राधिकरण ने रिकॉर्ड कमाई की, तो उन्होंने सर्वाधिक आवासीय योजनाओं का तोहफा देकर उन्होंने लोगों की जरूरतों को पूरा किया। इस दौरान उन्होंने रामगढ़झील को पर्यटन की दृष्टि से ऊंचाई दी, वहीं कई आवासीय योजनाओं को लांच कर प्राधिकरण में गतिशील बनाया। हालांकि तमाम प्रयास के बाद भी वह खोराबार में आवासीय योजना लांच करने के नाकाम रहे।

रामगढ़झील में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट से लेकर कयाकिंग की सुविधा को देकर प्रेम रंजन सिंह ने सैलानियों को तोहफा दिया। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर कई गणमान्य चेहरों ने रामगढ़झील पहुंचकर वहां की गतिविधियों को देखा। दिग्विजयनाथ पार्क को विकसित करने के साथ ही यहां पार्किंग से लेकर रेहड़ी वालों को ठिकाना देकर उन्होंने लोगों को सहूलियत दी। झील के सामने वाटर बॉडी में बोटिंग की कार्ययोजना भी अंतिम रूप ले रही है। पैड़लेगंज से लेकर नौकाविहार तक लाइटिंग से लेकर स्टील की रेलिंग लगाने में उपाध्यक्ष की भूमिका रही। यातायात तिराहे से धर्मशाला होते हुए गोरखनाथ मंदिर तक अर्नामेंटल लाइट लगी और चौराहों का सुंदरीकरण कराया। जीडीए उपाध्यक्ष लटके काम को लेकर संजीदा रहे। इंडस्ट्रिलय एरिया में 13 वर्ष से लटके मानचित्र के एक मामले को उन्होंने चंद दिनों में सुलटा दिया। पहली बार लोगों को जीडीए के इंजीनियरों ने खुद फोन किया, और लोगों के मानचित्र बिना सुविधा शुल्क के स्वीकृत हुए।

लोगों को मुहैया कराया आवास

आवासीय योजना लांच करने में उन्होंने रिकॉर्ड बनाया। गोरक्ष एन्क्लेव, राप्ती ग्रीन्स, रोहिणी अपार्टमेंट जैसी योजनाओं को लांच ही नहीं किया, बुकिंग और लाटरी के साथ निर्माण कार्य भी समय से शुरू हुआ। लोहिया एन्क्लेव योजना में कब्जा के साथ आवंटियों को जीएसटी के रूप में वसूली गई अतिरिक्त रकम की वापसी भी हुई। पीएम आवास योजना के तहत 1500 गरीबों को मानबेला में फ्लैट का आवंटन हुआ। वहीं पत्रकारपुरम योजना भी पूरी हुई।

200 करोड़ के पार पहुंची जीडीए की कमाई

पहली बार प्राधिकरण की कमाई 200 करोड़ रुपये के पार पहुंची। प्रेम रंजन सिंह के प्रयास से गोलघर में मल्टीलेबल पार्किंग का निर्माण भी रिकॉर्ड समय में पूरा हुआ। महायोजना 2031 का प्रारूप सामने आया और एयरपोर्ट के दयारे को कम करने में भी प्रेम रंजन सिंह ने सफलता हासिल की। प्रेम रंजन सिंह अब संतकबीर नगर के जिलाधिकारी का कार्यभार संभालेंगे। उन्होंने बताया कि खोराबार आवासीय योजना के लिए बाधाएं दूर हुई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story