×

gorakhpur hatyakand: साढ़े छह घंटे होटल में रही एसआईटी, फरार पुलिस वालों की गिरफ्तारी पर चुप्पी

गोरखपुर व्यापारी हत्याकांड की जांच करने एसआईटी होटल कृष्णा पहुंचकर लोगों से पूछताछ की

Purnima Srivastava
Published on: 2 Oct 2021 6:35 PM GMT
sit
X

रियल इस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या की जांच करने पहची एसआईटी (फोटो-न्यूजट्रैक)

gorakhpur hatyakand: कानपुर के रियल इस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता की हत्या मामले में शनिवार को गोरखपुर पहुंची एसआइटी ने होटल में साढ़े छह घंटे तक वैज्ञानिक तरीके से जांच की। करीब 4 बजे होटल में घुसी टीम ने एक-एक बिंदुओं पर जांच की। इस दौरान टीम के सदस्यों ने किसी को होटल के अंदर नहीं घुसने दिया। होटल से करीब 10.30 बजे निकले पुलिस आयुक्त आनन्द कुमार तिवारी ने बिंदुआर जांच को लेकर जानकारी दी। लेकिन हत्यारोपी पुलिस वालों की गिफ्तारी के सवाल पर कन्नी काट कर निकल लिए।

एसआइटी की कानपुर से देर शाम 4 बजे पहुंची थी। इसके बाद टीम होटल के अंदर चली गई। तारामंडल स्थित होटल कृष्णा पैलेस में साढ़े छह घंटे तक टीम ने जांच की। इस दौरान फोरेंसिक टीम मौजूद रही। टीम ने होटल के कमरा नंबर 512 में साक्ष्यों की पड़ताल की। इसके साथ ही काउंटर, लिफ्ट से लेकर बाथरूम को भी देखा। पुलिस आयुक्त आनन्द कुमार तिवारी ने बताया कि रिक्रियेशन अभी नहीं हुआ है। अभी जांच जारी है। आगे और गहनता से पड़ताल की जाएगी।

होटल ही हमारे लिए महत्वपूर्ण है। क्योकि यही घटना स्थल है। सभी बिंदुओं पर वैज्ञानिक तरीके से पड़ताल की जा रही है। ताकि पारदर्शी तरीके से जांच आगे बढ़े और घटना की हकीकत सामने आ सके। अभी जांच तीन से चार दिन चलेगी। हम जल्दी में नहीं है। टीम के सदस्यों ने साक्ष्य जुटाने के साथ होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है। हालांकि हत्यारोपी पुलिस वाले अभी भी फरार है।


मुख्यमंत्री की पहल पर गठित हुई एसआइटी

प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता हत्याकांड में पत्नी मीनाक्षी गुप्ता द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से केस कानपुर ट्रांसफर करने की मांग की थी। इसके बाद गोरखपुर से कानपुर केस ट्रांसफर होने के 24 घंटे के भीतर ही एसआईटी कानपुर की टीम ने यहां गोरखपुर में धावा बोल दिया। तड़के सुबह कानपुर से रवाना हुई टीम शाम 4 बजे गोरखपुर में रामगढ़ताल थाने के समीप स्थित होटल कृष्णा पैलेस पहुंची, जहां वारदात को अंजाम दिया गया था। भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची एसआइटी रविवार को भी जांच करेगी। टीम के साथ यहां सीओ कैंट, रामगढ़ताल पुलिस और एडिशनल एसपी भी शामिल हैं। अब टीम सभी दोस्तों को बुलाने की तैयारी में है।

आनंद तिवारी के नेतृत्व में पहुंची टीम

कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने मनीष हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। टीम का नेतृत्व एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद कुमार तिवारी कर रहे हैं। जबकि डीसीपी साउथ रवीना त्यागी भी टीम की सदस्यों में शामिल हैं। इसके अलावा गोरखपुर पहुंचने वाली टीम में कानपुर एडिशनल डीसीपी साउथ रवीना त्यागी को भी सदस्य चुना गया है। एडिशनल डीसीपी वेस्ट बृजेश कुमार श्रीवास्तव इस हत्याकांड के मुख्य विवेचना अधिकारी हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर रैंक के दो पुलिस अधिकारी भी इस मामले के सह विवेचक हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story