×

Gorakhpur News Today: जलभराव के विरोध में गुब्बारा लेकर निकले कांग्रेसी, बोले-विकास के दावे की हवा निकल गई

Gorakhpur News Today: गोरखपुर में जलभराव की समस्या को लेकर कांग्रेसियों ने जनविरोध यात्रा निकाली, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Chitra Singh
Published on: 15 Sep 2021 2:36 PM GMT
Jan Virodh Yatra
X

कांग्रेसियों ने निकाला जनविरोध यात्रा (फोटो- न्यूज ट्रैक)

Gorakhpur News Today: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) द्वारा जलभराव (Jalbharav) को लेकर अफसरों को लगाई जा रही फटकार का असर हकीकत की धरातल पर नहीं दिख रहा है। ऐसे में आम लोगों में जबरदस्त गुस्सा है। इसी गुस्से को भुनाने के लिए कांग्रेस (Congress) भी इसे मुद्दा बना रही है। बुधवार को कांग्रेसी गुब्बारा लेकर सड़क पर उतरे। जनविरोध यात्रा (Jan Virodh Yatra) में बड़ी संख्या में शामिल कांग्रेसियों ने कहा कि सरकार के हवाई दावों की हकीकत जलभराव के रूप में दिख रही है। भाजपा के विकास के दावे की हवा निकल गई है।

गोलघर में इंदिरा गांधी प्रतिमा से नगर निगम तक निकाली गई यात्रा का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस नेता अनिल दुबे (Anil Dubey) ने कहा कि यह गुब्बारे सरकार और प्रशासन के हवा हवाई वादों का सांकेतिक प्रतिबिंब हैं। जिस प्रकार इस गुब्बारे में हवा है, ठीक उसी प्रकार सरकार और प्रशासन के वादे भी केवल हवा में ही हैं। धरातल पर कुछ भी नहीं। हर बार प्रशासन में बैठे अधिकारी जनता के भारी विरोध और गुस्से को देखते हुए उन्हें आश्वस्त तो कर देते हैं, परंतु उस आश्वासन पर कोई क्रियान्वयन नहीं करते। वे जाकर आराम से अपने बड़े और वातानुकूलित बँगले में सो जाते हैं। अंत में केवल भोली जनता मूर्ख बनती है।

नगर आयुक्त कार्यालय से बाहर की नारेबाजी

यात्रा जब नगर निगम पहुंची तो वहां नगर आयुक्त उनसे नहीं मिले। नगर आयुक्त से मुलाकात न होने पर भीड़ उनके कार्यालय के सामने बैठ कर नारेबाजी करने लगी। नगर आयुक्त की अनुपस्थित को लेकर यात्रा में उपस्थित लोग भड़क गए और उनके कार्यालय के सामने धरना -प्रदर्शन शुरू कर दिया। गुस्साई भीड़ को शान्त करने के लिए और उनकी समस्या को सुनने के लिए वहां अपर नगर आयुक्त पहुंचे। अनिल दुबे ने कहा कि अपर नगर आयुक्त ठोस आश्वासन नहीं दे सके। हवा हवाई वादों के विरोध में उन्हें सारे गुब्बारों को थमा दिया गया।

धरने पर बैठे कांग्रेसी (फोटो- न्यूज ट्रैक)

जन विरोध यात्रा में शामिल हुए ये कांग्रेसी

यात्रा में मुख्य रूप से नितेश मिश्रा, विष्णु पांडेय, शिवेंद्र, विशाल सिंह, अंशुमान पाठक, सतीश प्रजापति, रवि दुबे,सुमित सिंह, विनय तिवारी, अविनाश पांडेय, गणेश प्रजापति, मन्नू श्रीवास्तव, अभय चौबे, गोलू राय, गणेश शंकर राय, अंकित यादव, अमित सिंह, तेज यादव, प्रभात दुबे, अखिलेश्वर, इब्राहिम अली, शुभम यादव,अभिषेक पाल, अभिषेक यादव, अभिषेक राजभर, अनिकेत सिंह, अंकित पांडेय, निखिल तिवारी, हर्ष आदि उपस्थित रहे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story