×

Gorakhpur: गोरखपुर के जुहू-चौपाटी पर दिखेगा मैकडोनाल्ड, पिज्जा हट का आउटलेट, बोटिंग के साथ स्वाद भी

Gorakhpur: सैलानियों को अब मिलेगा गोरखपुर में मुंबई के जूहू का मज़ा, बोटिंग के साथ ले सकेंगे ज़ायके का लुफ्त

Purnima Srivastava
Written By Purnima SrivastavaPublished By Yogi Yogesh Mishra
Published on: 13 Aug 2021 7:23 AM GMT (Updated on: 13 Aug 2021 7:28 AM GMT)
in gorakhpur at juhu chaupati the store of mcdonald and pizza hut will open soon
X

Gorakhpur: रामगढ़ ताल के पास निरीक्षण करते जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह

Gorakhpur: पूर्वांचल में सैलानियों को आकर्षित करने वाले रामगढ़ताल को मुंबई के जुहू-चौपाटी की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री यहां सी प्लेन उतारने का ऐलान कर चुके हैं। अब यहां आने वाले पर्यटकों को बोटिंग के साथ मैकडोनाल्ड (Mc Donald), डोमिनोज या पिज्जा हट (Dominos/ Pizza Hutt) के आउटलेट में व्यंजनों का स्वाद भी लेने का मौका मिल सकेगा। गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा चंपा देवी पार्क से सटी सड़क के किनारे आउटलेट के लिए जगह देने का निर्णय लिया गया है। रामगढ़ताल को विश्वस्तरीय पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का काम चल रहा है। नौकायन पर आने वाले लोगों की सुविधा के लिए स्मार्ट ट्वायलेट बनाने के साथ वहां फूड पार्क विकसित करने की योजना भी बनाई गई है। हाल ही में जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण भी किया है। यहां स्थित रेस्टोरेंट के बगल में खाली जगह पर छोटी-छोटी दुकानें बनाकर फूड पार्क बनाया जाएगा। इन दुकानों में ब्रांडेड कंपनियों के आउटलेट खोले जाएंगे।


गोरखपुर के रामगढ़ताल में बनेगा फ़ूड पार्क (फोटो सोशल मीडिया)

आगरा की फर्म को मिली जिम्मेदारी

आगरा एक्सप्रेस वे पर खान-पान के आउटलेट संचालित करने वाली दिल्ली की एक फर्म को मैकडोनाल्ड कंपनी से बातचीत की जिम्मेदारी दी गई है। एक बड़े आउटलेट के साथ ही नौकायन पर फूड पार्क बनाने की भी योजना है। फास्ट फूड से लेकर स्थानीय व्यंजन भी यहां मिल सकेंगे। इसके साथ ही एक बड़ा आउटलेट खोलने का निर्णय भी लिया गया है। नौकायन पर कम जगह होने के कारण चंपा देवी पार्क के बगल से गुजरने वाली सड़क पर आउटलेट के लिए जगह देने का निर्णय लिया गया है। यहां किसी बड़े ब्रांड का आउटलेट खोले जाने की संभावना है। पूरी कोशिश की जा रही है कि मैकडोनाल्ड यहां अपना आउटलेट खोले। अभी तक गोरखपुर में इस ब्रांड का आउटलेट नहीं है। जीडीए के अधिकारी पूरी संभावना जता रहे हैं कि जल्द ही यहां आउटलेट खोलने को कंपनी की भी मंजूरी मिल जाएगी।

रामगढ़ताल में बोटिंग करते सैलानी (photo social media)

सैलानियों को आकर्षित करेगी 42 एकड़ में फैली वाटरबाडी

रामगढ़ताल के सामने 42 एकड़ में फैली वाटरबाडी अब ताल की सुंदरता में चारचांद लगाएगी। इस ताल को साफ करने का काम शुरू हो चुका है। इसका सुंदरीकरण कर यहां भी रामगढ़ताल की तरह नौकायन शुरू करने की योजना है। रामगढ़ताल के सामने स्थित वाटरबाडी में गंदगी होने के कारण रामगढ़ताल की भव्यता पर भी प्रभाव पड़ता था। इसी कारण इसे भी साफ करने का निर्णय लिया गया। यहां पैडल बोट के संचालन की योजना बनाई गई है।

फूड पार्क में देंगे बेहतर सुविधा-प्रेम रंजन सिंह

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि रामगढ़ताल क्षेत्र को और सुंदर एवं सुविधायुक्त बनाया जाएगा। नौकायन पर एक फूड पार्क विकसित करने की योजना है। इसके अतिरिक्त मैकडोनाल्ड जैसे किसी बड़े ब्रांड के आउटलेट खोलने के लिए भी बातचीत चल रही है। इसे चंपा देवी पार्क के पास खोला जाएगा। आने वाले समय में पर्यटकों को अच्छी से अच्छी सुविधा देने की तैयारी है।

Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story