×

Prayagraj News: माफियाओं की जमीन पर बनेगा खेल मैदान, योगी सरकार ने किया भूमिपूजन

Prayagraj News: सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शहर पश्चिमी में माफियाओं की साढ़े पांच बीघे की कब्ज़ा मुक्त जमीन पर बच्चों और युवाओं को खेल के लिए स्टेडियम निर्माण की आधारशिला रखी ।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Deepak Kumar
Published on: 5 Jan 2022 3:06 PM GMT
Playground will be built on land freed from mafia cabinet minister siddharth nath singh performed bhoomi pujan
X

भूमिपूजन करते हुए कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह। 

Prayagraj News: सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने शहर पश्चिमी में माफियाओं की साढ़े पांच बीघे की कब्ज़ा मुक्त जमीन पर बच्चों और युवाओं को खेल के लिए स्टेडियम निर्माण की आधारशिला रखी । सिद्धार्थ नाथ सिंह ग्राम मंदरी, भगवतपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं।

बच्चों के खेलने के लिए स्पोर्टस स्टेडियम का किया जा रहा निर्माण

सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने कहा कि गांव के लोगों ने बताया कि आसिफ नाम के व्यक्ति ने हमारे गांव की जमीन को कब्जा कर रखा है जो अतीक अहमद एंड कंपनी के गुर्गे हैं। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के आदेश पर बुलडोजर चलवाकर अवैध कब्जे को मुक्त कराकर बच्चों के खेलने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूरल अर्बन योजना अंतर्गत मल्टी परपज हॉल फॉर स्पोर्टस स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, जो लगभग 3.47 करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम निर्माण होंगे।

बच्चों के खेल और शारीरिक विकास के बढ़ाएं कदम

खेल की प्रतिभाओं में गांव के बच्चों की प्रतिभा न दबने पाएं इसलिए खेल का मैदान तैयार किया जा रहा है। मेरा सपना है हर 4-5 गांव के बीच एक खेल का मैदान हो। विकास खंड भगवतपुर (Development Block Bhagwatpur) के अंतर्गत ग्राम प्रधानों से कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने अपील की है कि बच्चों के खेल और शारीरिक विकास के कदम बढ़ाएं। खेल के मैदान निर्माण के लिए किसी प्रकार की धन की कमी नहीं होगी क्योंकि मोदी खेलो इंडिया खेलो, चक दे इंडिया, फिट इंडिया का नारा देकर खेल जगत का सम्मान बढ़ाया है, देखिए प्रयागराज के जन्में मेजर ध्यानचंद के नाम से खेल जगत का सबसे बड़ा पुरस्कार का नामकरण कियाऑ साथ ही एक कदम बढ़कर मेरठ खेल विश्वविद्यालय (Meerut Sports University) को मेजर ध्यानचंद के नाम पर करके हमारे प्रदेश के युवाओं की छुपी खेल की प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकें उसके लिए खेल विकास का मंच तैयार किया।

पश्चिमी में माफियाराज नहीं योगीराज का रामराज चलेगा

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Cabinet Minister Siddharth Nath Singh) ने कहा शहर पश्चिमी में माफियाराज नहीं योगीराज का रामराज चलेगा। जहां पर भी माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है उन सभी जमीनों पर बुलडोजर चलवाकर जनता को समर्पित करेंगे।इससे पहले विधि विधान के साथ भूमिपूजन किया और नारियल फोड़कर फावड़ा चलाकर स्टेडियम निर्माण शुभारंभ किया। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख भगवतपुर मालती देवी सोनकर, ज्ञान बाबू केसरवानी, दीनानाथ कुशवाहा, रामनरेश पटेल,श्रीप्रकाश तिवारी, बलवंत राव, राम जी शुक्ला,श्रवण पाल,पवन शुक्ला,अरुण श्रीवास्तव, रॉबिन साहू आदि उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story