×

Prayagraj News: कांग्रेस का भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र से दूर होगी युवाओं की बेरोजगारी: हार्दिक पटेल

Prayagraj News: हार्दिक पटेल ने कहा कि कांग्रेस भर्ती विधान से युवाओं की बेरोजगारी (Unemployment) दूर होगी। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि यह युवाओं के भविष्य के लिये मील का पत्थर साबित होगा।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 29 Jan 2022 4:30 PM GMT
Prayagraj News: Congress
X

प्रयागराज: गुजरात कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल

Prayagraj News: गुजरात कांग्रेस कमेटी (Gujarat Congress Committee) के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) शनिवार को प्रयागराज पहुंचे। शहर के अलोपीबाग स्थित सरदार पटेल सेवा संस्थान (Sardar Patel Service Institute) में छात्रों से उन्‍हें संवाद करना था। हालांकि वे संवाद नहीं कर सके। भारी संख्‍या में मौके पर तैनात पुलिस के सामने हार्दिक पार्टी नेताओं संग पहुंचे लेकिन उन्‍हें पटेल संस्‍थान के अंदर नहीं जाने दिया गया।

भर्ती विधान (recruitment legislation) पर शनिवार दोपहर हार्दिक पटेल और कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन (NSUI National President Neeraj Kundan) का छात्रों से संवाद कार्यक्रम प्रस्तावित था। पुलिस अफसरों ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम की अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए संवाद नहीं होने दिया गया। हार्दिक पटेल को लगभग 11 बजे बमरौली एयरपोर्ट (Bamrauli Airport) पर ही रोकने की कोशिश की गई थी मगर भारी संख्या में मौजूद कांग्रेसियो के साथ वहां निकल गए। हार्दिक पटेल अलोपीबाग स्थित सरदार पटेल संस्थान पहुंचे तो पुलिस ने गेट बंद कर दिया। उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। जिसे देख एनएसयूआई और कांग्रेसियो के बीच तीखी नोकझोंक भी शुरू हो गई।

पुलिस को आगे कर योगी सरकार (Yogi Sarkar) अपनी नाकामी छिपा रही है-हार्दिक

मामला बढ़ता देख वरिष्ठ नेता और अधिकारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। हार्दिक ने संस्थान गेट पर ही मीडिया से कहा कि गुजरात में मोदी से लड़कर आए है। पुलिस को आगे कर योगी सरकार (Yogi Sarkar) अपनी नाकामी छिपा रही है। एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक जितेश मिश्रा (NSUI National Convener Jitesh Mishra) ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट द्वारा कार्यक्रम की अनुमति पूर्व में ही ली गई थी लेकिन सत्ता के दबाव में प्रशासन विपक्ष की आवाज़ को दबाने की कोशिश कर रहा है। उसके बाद हार्दिक सीधे जीरो रोड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पहुँचें जहां भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र के बारे में छात्रों को बताया।

हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस भर्ती विधान से युवाओं की बेरोजगारी (Unemployment) दूर होगी। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने इसे युवाओं के भविष्य के लिये मील का पत्थर साबित होगा। कांग्रेस छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बताया कि यूपी चुनाव में कांग्रेस के भर्ती विधान में छात्रों युवाओं को लेकर एक विजन है। जो प्रदेश के अन्य किसी राजनीतिक दल के पास नहीं। ये चुनाव पार्टी मुद्दामुलक राजनीति कर लोगों को बीच जा रही है।

हार्दिक पटेल ने शहर दक्षिणी की प्रत्याशी अल्पना निषाद के लिए डोर टू डोर प्रचार किया

जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेताओं से संवाद के बाद हार्दिक पटेल ने शहर दक्षिणी की प्रत्याशी अल्पना निषाद के समर्थन चक बहादुरगंज, चौक इलाके में डोर टू डोर प्रचार भी किया। वहां के बाद वो सीधे बारा विधानसभा के लिए रवाना हो गए।

बैठक की अध्यक्षता शहर अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन और संचालन अखिलेश यादव ने किया। इस दौरान: अनुग्रह नारायण, प्रदेश महासचिव राघवेंद्र सिंह, मुकुन्द तिवारी,जिला प्रवक्ता हसीब अहमद, अनिल पाण्डेय, अक्षय यादव, सत्यम कुशवाहा, अमित पाण्डेय, निशांत रस्तोगी, रामकिशुन पटेल, कैफ वारसी, जितेंद्र तिवारी, अविनाश यादव, अमित द्विवेदी, अभिषेक कुमार, सलमान सिद्दीकी, आनंद मौर्या, अभिषेक शुक्ला, चंद्रशेखर अधिकारी समेत आदि लोग मौजूद रहे

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story