×

Prayagraj News: जब मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दुकान पर रुककर बनाया पकौड़ा, कार्यकर्ताओं संग ली चाय की चुस्की

Prayagraj News: भारतीय जनता पार्टी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह आज प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम में जाते समय एयरपोर्ट बमरौली के पास एक चाय की दुकान के पास अचानक रुक गए जहां पर दुकान वाले से पकौड़ा बनाने की विधि देखने लगे, विधि पूछने के बाद खुद ही पकौड़ा बनाने लगे।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Jan 2022 1:58 PM GMT (Updated on: 7 Jan 2022 5:02 PM GMT)
Prayagraj News: When minister Siddharth Nath Singh made pakodas by stopping at the shop, sipped tea with the workers
X

प्रयागराज: मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पकौड़ा तला, ली चाय की चुस्की

Prayagraj News: भारतीय जनता पार्टी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) आज प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम में जाते समय एयरपोर्ट बमरौली के पास एक चाय की दुकान के पास अचानक रुक गए, गाड़ी से उतर कर एक दुकान में पहुंच गए, दुकान वाले से पकौड़ा बनाने की विधि देखने लगे, विधि पूछने के बाद खुद ही पकौड़ा बनाने लगे। यह एक अद्भुत नजारा था।

फिर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने चाय पीने का लुप्त उठाया। काफी देर पर दुकान पर उपस्थित नागरिकों से संवाद कर चुनावी मन को टटोला तो मंत्री जी भी मंद मंद मुस्कुराए और कार्यक्रम की ओर चल पड़े।

आचार संहिता लगने से पहले लोकार्पण और शिलान्यास में आई तेजी

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) होने हैं ऐसे में किसी समय भी आचार संहिता (Code of conduct) इन राज्यों में लगाई जा सकती है। ऐसे में प्रदेश की सरकार के मंत्री और विधायक जल्द से जल्द कार्यो के लोकार्पण और शिलान्यास करने में जुटी हुए है। इसी कड़ी में एक तरफ जहां आज नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शहर दक्षिणी विधानसभा में करोड़ो की सौगात दी तो वहीं दूसरी तरफ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जिसकी लागत करोड़ों में है।

विकास खंड भगवतपुर प्रशासनिक भवन सहित सौ विकास कार्यों की लोकार्पण व शिलान्यास जनता को समर्पित करते हुए आदर्श विधानसभा बनाने का संकल्प लेते है यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूलर मिशन अर्बन सेंटर कदिलापुर में ब्लॉक भगवतपुर प्रशासनिक कक्ष का लोकार्पण के अवसर पर कहीं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने कहा आज ब्लॉक प्रशासनिक कक्ष,आईसीआईसीआई फाउंडेशन द्वारा स्कूलों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग तथा त्वरित,रूबन,पूर्वांचल,विधायक निधि और लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत भगवतपुर में सब्जी मंडी बनने का आधारशिला भगवतपुर के क्षेत्रवासियों को समर्पित है। लगभग 15 करोड़ की लागत से लगभग 100 कार्यों शिलान्यास व लोकार्पण से जनता की जनाकांक्षाओं की समस्याओं का समाधान में विकास की पहचान बढ़ी है।अगले 5 वर्षों में शहर पश्चिमी का कोई भी गांव,शहर के मोहल्लें उत्तर प्रदेश की सबसे विकसित विधानसभा के रूप में आदर्श विधानसभा कहलाएगा। जहां पर जनाकांक्षाओं की मूलभूत सुविधाएं स्थापित होंगे।

भगवतपुर के किसानों के जीवन मे क्रांति आएगी- सिद्धार्थ नाथ सिंह

भगवतपुर में सब्जी मंडी बनने से किसानों को अपनी फसल की उपज को सुगमता से बेचकर जीवन में बदलाव ला सकेगा। भगवतपुर के किसानों के जीवन मे क्रांति आएगी। भगवतपुर विकास खंड बनने से 56 गांव के लोगों को सरकार की योजनाओं से सीधा लाभांवित होंगे।उन्होंने कहा आईसीआईसीआई बैंक फाउंडेशन द्वारा असरावल खुर्द,बिसौना,पीपलगांव तीन स्कूलों का रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाई गई है जो पानी के जल स्तर को बनाए रखेगा और गर्मी के दिनों में भी पानी के संकट नहीं होंगे।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा शहर पश्चिमी में माफियाराज नहीं अब रामराज चलेगा।जहाँ पर जनाकांक्षाओं के अनुरूप विकास की गाथा बन रहा है।रिमझिम बारिश के बाबजूद शिलान्यास और लोकार्पण का पहिया नहीं रुका।65 शिलान्यास,25 लोकार्पण,3 आईसीआईसीआई फाउंडेशन रेन वाटर हार्वेस्टिंग,5 खादी विभाग तथा 2 पीडब्ल्यूडी है।विकास खण्ड भगवतपुर का प्रशासनिक भवन 5.50 करोड़ में बनकर तैयार हुआ है।

जब मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दुकान पर रुककर बनाया पकोड़ा

इससे पहले ब्लॉक लोकार्पण कार्यक्रम में जाते समय रिमझिम बारिश के बीच एयरपोर्ट बमरौली के पास एक चाय की दुकान के पास अचानक रुक गए,गाड़ी से उतर कर दुकान पहुँच गए ,पकौड़ी बनाने की विधि देखने लगे,पूछा तो फिर पकौड़ी बनाने लगे,फिर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ चाय पीने का लुप्त उठाया।काफी देर पर दुकान पर उपस्थित नागरिकों से संवाद कर चुनावी मन को टटोला तो मंत्री मंद मंद मुस्कराए और कार्यक्रम की ओर चल पड़े।

इस मौके पर खादी बोर्ड सदस्य रमाशंकर शुक्ल, डीडीओ अशोक कुमार मौर्य, बीडीओ अनिल कुमार सिंह, इंजीनियर प्रभात नारायण तिवारी, रीजनल मैनेजर विकास कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर राजीव कुशवाहा, प्रकाश, जावेद अहमद, हरीश चंद्र जायसवाल,पूर्व प्रधान संतोष राय, वीरेंद्र कुमार, अशोक पाल, वीरेंद्र पासी, रंजीव सिंह, मल्लू पाल, संग्राम सिंह, अश्वनी शर्मा,पवन शुक्ला, रामजी शुक्ला, आराधना पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story