×

Schools Reopen In UP: कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रयागराज में खुले स्कूल, छात्रों के चेहरे पर दिखी रौनक

Schools Reopen In UP: प्रयागराज जनपद में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खुल गए हैं, जिसमें 9वीं से 12वीं तक के कक्षाओं को चालू किया गया है। स्कूल खुलने से छात्र छात्राओं के चेहरे पर रौनक दिखी, उन्होंने भगवान से प्रार्थना किया कि अब स्कूल न बंद हों।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Feb 2022 9:23 AM GMT
Schools Reopen In UP: Following the Corona guidelines, schools opened in Prayagraj too
X

प्रयागराज: कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खुले

School Reopen In UP: उत्तर प्रदेश की संगम नगरी प्रयागराज जनपद (Prayagraj) में कई महीनों के बाद आज फिर से स्कूल खुल गए है। देश में लगातार कोरोना संक्रमण (Corona Cases In UP) के मामलों में गिरावट देखी जा रही है जिसके चलते हैं सरकार ने यह फैसला लिया है। फिलहाल 9वीं से 12वीं तक के कक्षाओं को खोलने की अनुमति मिली है, साथ ही साथ डिग्री कॉलेज भी कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करते हुए खोले जाने के निर्देश हैं।

कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को देखते हुए व्यवस्थाओं में कई बदलाव किए गए हैं। इस कड़ी में आज 9वीं से 12वीं के छात्र स्कूल में आज समय से पहुंचे। छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) की गई, वहीं हाथों के साथ-साथ स्कूल बैग को भी सैनिटाइज किया गया। इसके बाद प्रवेश दिया गया।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खुले

प्रयागराज के बेथनी कान्वेंट स्कूल (Bethany Convent School) में प्रवेश से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सभी छात्र स्कूल में मास्क पहनकर आए । कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के अनुसार आज जब स्कूल खुले तब वहां प्रार्थना सभा नहीं हुई, क्लास में भी उचित दूरी में बच्चों को बैठाया गया। कई महीने बाद स्कूल खुले तो छात्र खुश नजर आए।पिछले कई दिनों से स्कूल को सेनेटाइज़ का काम चल रहा है। स्कूल परिसर में जगह जगह सोशल डिस्टेंसिग (social distancing) को लेकर पोस्टर भी चस्पा है।

हर पीरियड के बाद क्लासरूम को सेनेटाइज भी किया जाता है

गौरतलब है कि अगर संक्रमण छात्रों में फैला तो सरकार स्कूल फिर से बंद करने का फैसला भी ले सकती है। स्कूल पहुंच रहे छात्र छात्राओं का कहना है कि उनको बेहद खुशी हो रही है कि फिर से स्कूल खुल गए हैं। कोरोना वायरस के गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी छात्र आ रहे हैं और स्कूल में भी अच्छी व्यवस्था की गई है हर पीरियड के बाद क्लासरूम को सेनेटाइज भी किया जाता है और बच्चों से यह पूछा भी जा रहा है कि अगर तबीयत सही नहीं लग रही है तो तुरंत इसकी सूचना क्लास टीचर को दें । छात्रों के चेहरे पर रौनक है और वह दुआ मांग रहे हैं कि अब कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा ना हो और स्कूल ऐसे ही खुले रहें।


उधर स्कूल प्रशासन की बात करें तो उनका कहना है कि सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूल खुले हुए हैं। बिना मास्क के छात्र छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है । जबकि गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग और सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है । छात्र-छात्राओं के स्कूल आने से एक बार फिर से स्कूल में रौनक बढ़ गई है और वह प्रार्थना भी कर रही हैं कि कोरोना के मामले में इज़ाफ़ा न हो और जल्द ही प्राइमरी स्कूल की कक्षाओं को भी सरकार खोलने का आदेश पारित करें

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story