×

Amit Shah Road Show: अमित शाह का केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रयागराज में रोड शो, छात्रों में दिखी नाराजगी

Amit Shah Road Show: उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रयागराज में रोड शो किया।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 22 Feb 2022 12:58 PM GMT (Updated on: 22 Feb 2022 3:07 PM GMT)
Amit Shah Road Show: अमित शाह का केशव प्रसाद मौर्य के साथ प्रयागराज में रोड शो, छात्रों में दिखी नाराजगी
X

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) के साथ प्रयागराज में रोड शो का कार्यक्रम चल रहा है। इस दौरान प्रयागराज पहुंचे देश के गृहमंत्री अमित शाह एक तरफ अल्लापुर में रोड शो कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ छात्रों का एक समूह उनके रोड शो के दौरान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांचवें चरण का (fifth phase election) रण तेज होता जा रहा है। संगम नगरी प्रयागराज में 27 फरवरी को पांचवें चरण में मतदान होना है। ऐसे में सभी सियासी दलों ने अपने स्टार प्रचारकों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। संगम नगरी प्रयागराज में मंगलवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने जहां करछना विधानसभा में चुनावी जनसभा करके सत्ताधारी दल पर निशाना साधा। तो वही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी प्रयागराज में चुनावी जनसभा के जरिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर हमला बोला।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से नाराज हैं छात्र

सभी छात्र उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से नाराज हैं और उनका कहना है कि योगी सरकार ने छात्रों के हित में कोई काम नहीं किया है जिसकी वजह से वह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं । एक तरफ अमित शाह का काफिला और रोड शो चल रहा था तो दूसरी तरफ मौजूद छात्र अमित शाह और बीजेपी पार्टी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे । तस्वीरों में भी आपका आप देख सकते हैं कि छात्र रूसो के दौरान चीख चीख कर नारेबाजी कर रहे हैं । बता दें कि प्रयागराज में लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की संख्या बहुत अधिक है। छात्रों में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आक्रोश नजर आया ।


शहर पश्चिमी विधानसभा में योगी सरकार के सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व में रही उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि दोनों सरकारों ने प्रदेश को भय अपराध और भ्रष्टाचार दिया था।

लेकिन मौजूदा सरकार ने विकास करके उत्तर प्रदेश को एक नए आयाम पहुंचाया है। बुआ और बबुआ की सरकार ने यूपी में अपराध का कारीडोर बनाया था, लेकिन योगी सरकार ने यहां पर डिफेंस का कारीडोर बनाया है।

लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस दौरान उत्तर प्रदेश में माफिया राज खत्म होने के अपने 2017 के वादे का भी लोगों को याद दिलाया। उन्होने कहा कि वे जब 2017 में पहली बार संगम नगरी प्रयागराज के शहर पश्चिमी विधानसभा में चुनावी जनसभा संबोधित कर रहे थे तो यहां की आवाम और जनता से वादा किया था कि इस विधानसभा को माफिया राज से मुक्त करेंगे। लोगों से अपने किए गए वादे पर योगी सरकार खरी उतरी है। उत्तर प्रदेश में मौजूदा समय में माफिया राज बिल्कुल खत्म हो चुका है।

मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूछा कि आज आजम खान कहां है ? अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी कहां पर है ? तो जनता का जवाब आता है कि सभी जेल में है। अमित शाह ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी किसी तरह से सत्ता में आ गई तो क्या यह माफिया जेलों में रहेंगे।सवाल खड़ा करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगर जनता ने किसी तरीके से गलती कर दी तो इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से माफिया राज कायम होगा, आजम खान हो या फिर माफिया अतीक अहमद या फिर मुख्तार अंसारी सभी सलाखों से बाहर होंगे। जिसका खामियाजा प्रदेश की भोली भाली जनता को उत्पीड़न के तौर पर भुगतना पड़ेगा।

पिछली सरकारों ने माफिया राज लाया था- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि सूबे में पिछली सरकारों ने माफिया राज लाया था। लेकिन योगी सरकार ने कानून का राज कायम किया है, प्रयागराज जो कभी अतीक अहमद के बाहुबल, दबंगई और गुंडागर्दी की वजह से जाना जाता था। वह आज कानून के राज के तौर पर जाना जाता है, शहर पश्चिमी विधानसभा में योगी सरकार ने देश की 24 वी लॉ यूनिवर्सिटी दी है, दूसरी सरकारों ने अपराध का कारीडोर बनाया था, लेकिन मौजूदा सरकार ने यहां पर डिफेंस कारीडोर बना रही है, लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा किया है। साथ ही इलाहबाद हाईकोर्ट में मल्टी लेवल पार्किग का निर्माण कराया है, अधिवक्ता चेंबर का निमार्ण हुआ है, शहर को फ्लाईओवर से जोड़ कर जाम से निजात दिलाने का काम किया गया है। साथ ही प्रदेश के लोगो की सुविधा के लिए 9 नए एयरपोर्ट का निमार्ण किया गया है।

योगी सरकार के विकास कार्यो को गिनाते हुए अमित शाह ने अखिलेश यादव पर तीखा प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि अखिलेश यादव को यूकेरिया हुआ है। हालांकि अखिलेश यादव के उत्साह की अमित शाह ने सराहना भी की। अमित शाह ने कहा कि उत्साह होना चाहिए।

शहर पश्चिमी विधानसभा में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में जनसभा संबोधित करने के बाद अमित शाह सीधे शहर उत्तरी विधानसभा के अल्लापुर लेबर चौराहे पर पहुंचे। यहां से 4 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। शहर उत्तरी से शुरु हुआ रोड शो शहर दक्षिणी विधानसभा के राम भवन चौराहे पर पहुंचकर खत्म हुआ। रोड शो के दौरान जगह-जगह पर स्वागत किया गया। लोग सड़क किनारे फूल मालाओं से अमित शाह का स्वागत करते रहे।

रथ पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ अमित शाह

इस दौरान रथ पर सवार अमित शाह ने भी लोगों का हांथ उठाकर अभिवादन किया। इस दौरान रथ पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय और फूलपुर लोकसभा की सांसद केसरी देवी पटेल, योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई भी रथ पर सवार रहे।

प्रयागराज: उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का रोड शो: Photo - Social Media

यह है रोड शो का रूट

अमित शाह का रोड शो इलाहाबाद उत्‍तरी विधानसभा क्षेत्र में लालता स्वीट हाउस अल्लापुर से शुरू होकर मटियारा रोड, अलोपी बाग, मधवापुर सब्जी मंडी, बैरहना, कोठापार्चा, राम भवन, सुलाकी चौराहा, बहादुरगंज होता हुआ लोकनाथ चौराहे पर रोड शो समाप्त होगा। रोड शो इलाहाबाद दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में संपन्‍न होगा। रोड शो के रास्ते पर 40 स्वागत प्वाइंट बनाए गए हैं। अमित शाह का रोड शो कुल चार किलोमीटर लंबा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story