×

UP Politics: सिद्धार्थ नाथ सिंह का सपा पर जोरदार हमला, बोले- समाजवादी पार्टी की सरकार ने गुंडईं के दम पर जमीनों पर किया कब्जा

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज भूमि पूजन करेंगें, उसे माफ़िया अतीक अहमद ने कब्जा किया था, उसकी शिनाख्त जब यहां पर पहुंचे तो जमीन और मलबे में सपा के झंडे देखने को मिले थे।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 26 Dec 2021 9:30 AM GMT
बड़ा खुलासाः कहीं इसलिए तो नहीं हो रही यूपी में ऑक्सीजन की क्राइसिस
X

प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

UP Politics: योगी सरकार के प्रवक्ता कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharthnath Singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर बड़ा हमला किया है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है की सपा सरकार में सरकारी जमीनो पर गुंडागर्दी के दम पर आपराधियों और माफियाओं ने कब्जा किया था। अतीक अहमद भी सपा के ही सरकार में जमीनो को दबंगई के बल पर कब्जा किया था।

जिस जमीन पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज भूमि पूजन करेंगें, उसे माफ़िया अतीक अहमद ने कब्जा किया था, उसकी शिनाख्त जब यहां पर पहुंचे तो जमीन और मलबे में सपा के झंडे देखने को मिले थे। इससे साफ है की सपा के ही संरक्षण में माफ़िया अतीक अहमद ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया था।

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा है की माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीनो पर सरकार की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा की माफ़िया के कब्जे से मुक्त जमीन पर सीएम योगी के भूमि पूजन के बाद जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होने कहा की इस दौरान सीएम योगी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगें, साथ ही कई योजनाओं की सौगात भी प्रयागराज वासियो को देंगें। गरीबों को ट्राई साइकिल समेत अन्य उपकरण भी दिए जाएंगे।


प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान ने कहा है कि लूकरगंज में भूखंड संख्या 3 ए पर अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनाए जा रहे हैं। 4 करोड़ 58 लाख 88 हजार लागत से बनने वाले यह फ्लैट एक से डेढ़ साल में बनकर तैयार होंगे। एक फ्लैट की लागत करीब छह लाख आएगी। जिसमें से ढाई लाख रुपए केंद्र और राज्य सरकार से अनुदान मिलेगा। शेष राशि लाभार्थी को देना होगा।

पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान के मुताबिक लाभार्थियों का चयन लाटरी के माध्यम से किया जाएगा। पीडीए वीसी के मुताबिक चार मंजिला यह बिल्डिंग पूरी तरह से ग्रीन बिल्डिंग होगी। इसकी छत पर सोलर सिस्टम लगाया जाएगा। इसमें बच्चों के खेलने के लिए पार्क, कम्यूनिटी सेंटर, स्टिल पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

1731 वर्ग मीटर की भूमि माफिया अतीक अहमद के कब्जे से माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत खाली कराई गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 16 दिसंबर 2020 को माफियाओं से खाली कराई गई जमीनों पर गरीबों के लिए आवास बनाए जाने का ऐलान किया था। अपने उसी वायदे को पूरी पूरा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसका भूमि पूजन और शिलान्यास करने आ रहे हैं

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story