×

Amit Shah Varanasi: आज काशी दौरे पर आ रहे हैं केंद्रीय मंत्री अमित शाह, जानें इनका मिनट टू मिनट प्रोग्राम

Amit Shah Varanasi: आज केंद्रीय मंत्री अमित शाह वाराणसी जाएंगे। यहां वे अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन में शामिल होंगे।

Chitra Singh
Published on: 12 Nov 2021 3:37 AM GMT
Amit Shah Uttarakhand
X
अमित शाह (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Amit Shah Varanasi: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज (12 नवंबर) दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (amit shah in varanasi today) आएंगे। इस दौरान वे काशी के कई कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक संगठनात्मक बैठक भी करेंगे। इस बैठक में वे कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav 2022) के लिए जीत का मंत्र देंगे।

शाह के काशी दौरे का मिनट टू मिनट (Minute to Minute)

जानकारी के अनुसार, अमित शाह शुक्रवार (12 नवंबर) को करीब एक बजे काशी (Amit Shah Visit Varanasi) पहुंचेंगे। संगठनात्मक बैठक में शामिल होने के लिए शाह शाम 5:20 बजे बड़ालालपुर स्थित दीनदयाल हैंडीक्राफ्ट संकुल (Deendayal Hasthkala Sankul) जाएंगे। माना जा रहा है कि शाह बैठक में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में जीत हासिल करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बड़ी रणनीति तैयार कर सकते हैं। वहीं बैठक के बाद शाह बनारसी व्यंजन का स्वाद चखेंगे। रात करीब 8:35 बजे के बाद से अमित शाह विश्राम के लिए लंका स्थित अमेठी कोठी जाएंगे।

भाजपा का यह बैठक दो सत्रों में चलेगा। पहला सत्र करीब दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा। इस सत्र की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) करेंगे। वहीं दूसरा सत्र शाम 5:30 बजे होगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में 600 से अधिक पदाधिकारी शामिल होंगे। वहीं खबर है कि इस दौरान अमित शाह चुनावी शंखनाद भी कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि आज भाजपा के इस बैठक (BJP meeting today) में अमित शाह के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantradev Singh), डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya), दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और संगठन महामंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) भी सम्मिलित होंगे। इसके अलावा यूपी के विधानसभा प्रभारी, वाराणसी के जिला प्रभारी और जिलाध्यक्ष भी इस बैठक में शामिल होंगे।

खबर है कि बैठक के दौरान अमित शाह चुनाव के लिए टिकटों के बंटवारे पर भी चर्चा कर सकते हैं। वहीं दौरे के दूसरे दिन शनिवार (13 अक्टूबर) को अमित शाह अखिल भारतीय राजभाषा सम्मेलन (Akhil Bhartiya Rajbhasha Sammelan Varanasi) का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर में आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। यहां वे चुनावी शंखनाद करेंगे।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story