×

Narendra Modi Varanasi: आज PM श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का करेंगे लोकार्पण, 11 ज्योतिर्लिंग समेत बड़े शिवालयों पर होगा Live प्रसारण

Narendra Modi Varanasi: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकाशी विश्ववनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 13 Nov 2021 1:55 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2021 5:47 AM GMT)
Narendra Modi - Kashi Vishwanath
X

नरेंद्र मोदी-काशी विश्वनाथ मंदिर (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Narendra Modi Varanasi: राम मंदिर के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (13 नवंबर) वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Temple Varanasi) का लोकार्पण करेंगे। इस खास मौके के लिए गंगधार से लेकर बाबा के दरबार तक लाइटों और फूलों से भव्य रूप से सजाया गया है। वहीं काशी के 84 घाटों को भी रंगबिरंगी रोशनी से सजा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आज पीएम नरेंद्र मोदी देश के सभी पवित्र नदियों के जल से बाबा काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे। वहीं बड़ी स्क्रीन के माध्यम से सभी 11 अन्य ज्योर्तिलिंग के साथ बड़े-बड़े शिवालयों पर इसका लाइव प्रसारण होगा।

प्रदेश सह संयोजक शशि ने सोशल मीडिया के जरिए बताया है कि, "इस खास मौके पर लेजर शो का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें मंदिर के इतिहास (shri kashi vishwanath temple history) को दर्शाया जाएगा। साथ ही महारानी अहिल्याबाई के द्वारा कराए गए कार्यों को भी दर्शाया जाएगा। इसके अलावा एम मोदी के भूमिपूजन से लेकर अब लोकार्पण तक कैसे पूरा विश्वनाथ धाम बना, भक्तों के क्या सुविधाएं होंगी, इन सभी चीजों को जिक्र किया जाएगा।"

पीएम मोदी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने आज के कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "इस सुनहरे पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए संगठन की तरफ से जोरशोरों तैयारियां की जा रही है। इस मौके का नजारा ठीक वैसा ही होगा जैसा देव दिवाली का होता है। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिलकर बाबा के धाम पहुंचकर पूरे कार्यक्रम का जायजा लिया।"

बताते चलें कि सभी धर्मोचार्यों के साथ सभी अनुष्ठान पूरे होंगे। वहीं बाबा के धाम (Kashi Vishwanath dham) का लोकार्पण का लाइव प्रसारण (kashi vishwanath live) पूरे देश में किया जाएगा। इसी के आधार पर काशी विश्वनाथ कारिडोर (kashi vishwanath corridor), खिड़किया घाट समेत अन्य परियोजनाओं को तिथि को बढ़ाकर 10 दिसंबर कर दिया गया। खबर है कि 14 दिसंबर को भाजपा की राष्ट्रीय स्तरीय बैठक होगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story